spot_img

बेंगलुरु-मैसूर एक्सप्रेस वे पर छिड़ा क्रेडिट वॉर, कल पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन

HomeNATIONALबेंगलुरु-मैसूर एक्सप्रेस वे पर छिड़ा क्रेडिट वॉर, कल पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन

बेंगलुरु। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बेंगलुरु-मैसूर एक्सप्रेसवे के उद्घाटन से पहले जद (एस) ने एक अभियान शुरू किया है, जिसमें दावा किया गया है कि यह पूर्व प्रधानमंत्री एच.डी. देवेगौड़ा का सपना था। मोदी रविवार को एक्सप्रेसवे का उद्घाटन करेंगे और मांड्या जिले में रोड शो और मेगा जनसभा भी करेंगे। जिले को वोक्कालिगा गढ़ माना जाता है और जद (एस) इस क्षेत्र से अपनी ताकत प्राप्त करता है।

भैयाजी ये भी देखें : वंदे भारत ट्रेन पर पत्थरबाजी करने वाला एक नाबालिक गिरफ़्तार

राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा क्षेत्र के वोट बैंक को साधने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मांड्या का दौरा किया था और इस संबंध में पार्टी नेताओं के साथ कई बैठकें की थीं। जद (एस) ने कर्नाटक के समाचार पत्रों में पूरे पृष्ठ का विज्ञापन जारी किया है, जिसमें दावा किया गया है कि बेंगलुरु-मैसूर एक्सप्रेसवे देवेगौड़ा का ड्रीम प्रोजेक्ट है।

बेंगलुरु-मैसूरु सड़क मार्ग इतना जोखिम भरा था कि 1983 में बिदादी के पास एक बस दुर्घटना में तमिलनाडु के 23 छात्रों की मौत हो गई थी। छात्र एक शैक्षणिक दौरे पर थे और दुर्घटना तब हुई जब बस मोड़ ले रही थी। जद (एस) का दावा है, तत्कालीन पीडब्ल्यूडी और सिंचाई मंत्री देवेगौड़ा ने चार लेन की सड़क का निर्माण करवाया।

बाद में, उन्होंने बेंगलुरु-मैसूरु एक्सप्रेसवे के लिए रणनीतिक विकल्प अध्ययन करने के लिए विशेषज्ञ संस्थान की नियुक्ति की। देवे गौड़ा ने बाद में 1991 में राज्य के मुख्य मंत्री के रूप में बेंगलुरु-मैसूर इंफ्रास्ट्रक्च र कॉरिडोर के लिए काम शुरू किया।

भैयाजी ये भी देखें : सीएम भूपेश ने खड़गे से मुलाक़ात दिया इशारा, छत्तीसगढ़ कांग्रेस में…

1995 में, एक संघ का गठन किया गया था और कर्नाटक सरकार और अमेरिका के मैसाचुसेट्स गवर्नर के बीच एक समझौते पर हस्ताक्षर किए गए थे। हालांकि, सत्तारूढ़ भाजपा ने कहा है कि परियोजना को राज्य और केंद्र में डबल इंजन सरकार के साथ लागू किया गया था।