spot_img

वंदे भारत ट्रेन पर पत्थरबाजी करने वाला एक नाबालिक गिरफ़्तार

HomeCHHATTISGARHवंदे भारत ट्रेन पर पत्थरबाजी करने वाला एक नाबालिक गिरफ़्तार

रायपुर। रायपुर में वंदे भारत ट्रेन पर पत्थरबाजी करने का मामला सामने आया है। इस मामले में रेलवे पुलिस ने एक किशोर को पकड़ा है। नागपुर- बिलासपुर वंदे भारत एक्सप्रेस में तैनात उपनि आर.के राठौर ने बताया कि 10 मार्च को शाम 5.50 बजे सरोना-रायपुर के मघ्य किसी किशोर ने गाड़ी संख्या 20826 नागपुर-बिलासपुर वंदे भारत एक्सप्रेस में पत्थरबाजी की है।

भैयाजी ये भी देखें : सीएम भूपेश ने खड़गे से मुलाक़ात दिया इशारा, छत्तीसगढ़ कांग्रेस में…

जिस सूचना पर सउनि डी.के वर्मा एवं प्रधान आरक्षक जे.एल. कौशल को तुरन्त घटना स्थल पर पहुंचने के लिए निर्देशित किया गया। घटनास्थल के आस- पास क्रिकेट खेल रहे बच्चों से घटना के सम्बंध में जानकारी ली गई। सूचना, हुलिया, एवं पहनावा के आधार पर राजीव नगर घटनास्थल के पास ही एक अपचारी बालक उम्र 15 वर्ष 2 माह लगभग को रोका गया।

पूछताछ करने पर वंदे भारत ट्रेन में मस्ती पूर्वक कांच तोड़ने के लिये पत्थर मारना स्वीकार किया। अपचारी बालक द्वारा अपना गलती कबूल करने पर रेलवे पुलिस ने अभिरक्षा में लेकर उसके माता-पिता के साथ रेल्वे सुरक्षा बल पोस्ट रायपुर लाया गया।

भैयाजी ये भी देखें : पूर्व मुख्यमंत्री के पीएस अमन सिंह की बढ़ रही मुश्किलें, अग्रिम…

अपचारी बालक को रेल्वे अधिनियम के धारा 153 का दोषी पाते हुये उसे अभिरक्षा में लेकर अपराध क्रमांक 1567/2023 10 मार्च को धारा 153 रेल्वे अधिनियम दर्ज किया गया। सूर्यस्त होने तथा अपचारी बालक होने के कारण बालक को लिखित में उसके माता-पिता को अभिरक्षा में दिया गया। मामले की जांच निरीक्षक एम.के. मुखर्जी कर रहे हैं।