spot_img

सीएम भूपेश ने खड़गे से मुलाक़ात दिया इशारा, छत्तीसगढ़ कांग्रेस में हो सकते है बदलाव

HomeCHHATTISGARHसीएम भूपेश ने खड़गे से मुलाक़ात दिया इशारा, छत्तीसगढ़ कांग्रेस में हो...

रायपुर। चुनावी साल में छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी में कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दिल्ली से लौटने के बाद आज मीडिया से चर्चा में इस बात की तरफ इशारा किया है। उन्होंने कहा कि “राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात हुई है। संगठन को लेकर कांग्रेस राष्ट्रीय महाधिवेशन के बाद पहली बार चर्चा हुई है। संगठन विस्तार और बदलाव को लेकर कई अहम मुद्दों पर चर्चा की गई है।”

भैयाजी ये भी देखें : लालू के करीबीयों से ED ने ज़ब्त किए 53 लाख नकद,…

सीएम बघेल और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की इस मुलाकात के बाद ये माना जा रहा है कि छत्तीसगढ़ में संगठन विस्तार और बदलाव किए जा सकते हैं। सीएम ने आगे कहा कि “हमने राष्ट्रीय अध्यक्ष को धन्यवाद भी दिया है कि उन्होंने महाधिवेशन के लिए छत्तीसगढ़ को चुना। इसके साथ ही संगठन को लेकर भी चर्चा हुई है। उसको लेकर योजना बनाई जा रही है।” मुख्यमंत्री ने कहा कि “आने वाले दिनों में संगठन में कई तरह के बदलाव होने के आसार हैं।”

दरअसल इस साल छत्तीसगढ़ में विधानसभा के चुनाव होने हैं। कांग्रेस पार्टी लगातार संगठन को मज़बूत करने के साथ ही विस्तार को लेकर बैठकें कर रही है। इन सब के बीच कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बीच हुई इस मुलाक़ात के कई मायने निकले जा रहे हैं।

माना जा रहा है कि छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के पहले संगठन में कई तरह के बदलाव भी हो सकते हैं। छत्तीसगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम का कार्यकाल लगभग समाप्ति की ओर है। इसके साथ ही कई बड़े अहम पद भी संगठन में खाली होने वाले हैं। कई नए चेहरों को मौका मिल सकता है।

नए नियम के तहत संगठन विस्तार

छत्तीसगढ़ में हुए कांग्रेस के राष्ट्रीय महाधिवेशन में कांग्रेस के संविधान में कई तरह के बदलाव किए गए। उन्हीं बदलाव के अनुरूप अब प्रदेश में भी संगठन का विस्तार किया जाएगा। जिसमें नए नियम के तहत 50 फ़ीसदी महिलाओं को आरक्षण 50 वर्ष से कम के लोगों को संगठन में पहले मौका मिलना, एसटी-एससी, ओबीसी के लिए आरक्षण इस तरह के कई नए नियमों के तहत अब संगठन में विस्तार करने का काम शुरू होगा।