spot_img

केंद्रीय वित्त मंत्री सीतारमण बोली, तो पेट्रोल भी GST के दायरे में आ सकता है…

HomeINTERNATIONALBUSINESSकेंद्रीय वित्त मंत्री सीतारमण बोली, तो पेट्रोल भी GST के दायरे में...

नई दिल्ली। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को कहा कि अगर जीएसटी परिषद फैसला लेती है तो पेट्रोल और डीजल को जीएसटी के दायरे में लाया जा सकता है। वह बजट के बाद की प्रेस कॉन्फ्रेंस में भाग लेने के लिए जयपुर में थीं, जहां उन्होंने पेट्रोल-डीजल की कीमतों, महंगाई, बढ़ती रेपो दरों सहित अन्य मुद्दों पर विस्तार से सवालों के जवाब दे रही थी।

भैयाजी ये भी देखें : नक्सल हमले में शहीद जवानों को सीएम भूपेश, साव ने दी…

पेट्रोल और डीजल को जीएसटी के दायरे में लाने के बारे में पूछे गए एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, पेट्रोल और डीजल को जीएसटी के तहत लाया जा सकता है, अगर जीएसटी काउंसिल (जो किसी एक सरकार द्वारा नहीं बल्कि सभी राज्यों के वित्त मंत्रियों द्वारा संचालित होती है) इस पर फैसला लेती है।

केंद्र सरकार ने यह कहकर अपनी मंशा स्पष्ट कर दी है कि हम इसे जीएसटी के तहत एक वस्तु के रूप में रखेंगे। अब जीएसटी परिषद को फैसला लेना चाहिए और एक खुली चर्चा होनी चाहिए। कांग्रेस के बदले की भावना के आरोपों पर वित्त मंत्री ने कहा, ईडी, सीबीआई और दूसरी जांच एजेंसियां कुछ समय के लिए एक बड़ा होमवर्क करती हैं और जब उनके हाथ में आवश्यक प्राथमिक सामग्री होती है, तो कई प्रश्नावली भेजने और आंशिक रूप से पूर्ण होने या कोई उत्तर नहीं मिलने के बाद, वे जाते हैं।

यह रातोंरात नहीं किया जाता। यह अजीब है कि एक पार्टी के पिछले अध्यक्ष, पैसे के मामलों या भ्रष्टाचार पर वह सभी अदालतों के माध्यम से जमानत पर हैं और वे बदले की राजनीति की बात करते हैं। वहां जाने वाली प्रत्येक एजेंसी ठोस सामग्री लाती रही है.. जिनमें से कुछ को मीडिया ने चित्रित किया है।

भैयाजी ये भी देखें : कैबिनेट ब्रेकिंग : छत्तीसगढ़ के बरोजगारों को मिलेगा बेरोजगारी भत्ता, बजट…

लोगों पर बदले की भावना का आरोप लगाने के बजाय, उन्हें लोगों और अपने स्वयं को समझाना चाहिए कि उनके लोग अदालत से जमानत पर बाहर क्यों हैं। उन्होंने कहा, कांग्रेस पार्टी को भ्रष्टाचार पर बिल्कुल नहीं बोलना चाहिए। यह शर्म की बात है कि एक के बाद एक कांग्रेस सरकारें सत्ता में आई और भ्रष्टाचार के मुद्दे पर चली गईं।