spot_img

राजधानी सहित मैदानी इलाकों के कई हिस्सों में 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती है सतही हवा

HomeNATIONALराजधानी सहित मैदानी इलाकों के कई हिस्सों में 40 किमी प्रति घंटे...

दिल्ली। लगभग घरों में गर्म कपड़ों को (MAUSAM NEWS) अलविदा कहने की तैयारी हो चुकी थी, मगर मौसम ने एक बार फिर से करवट बदल ली है। मौसम विभाग के अनुसार, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में 18 फरवरी तक हल्की से छिटपुट बारिश और बर्फबारी की संभावना है। वहीं दिल्ली सहित मैदानी इलाकों के कई हिस्सों में तेज सतही हवा 20-30 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार तक चलने की संभावना है।

भैयाजी यह भी देखे: मुंबई में लिव-इन पार्टनर ने की महिला की हत्या, बेड में छिपाया शव

मौसम विभाग (MAUSAM NEWS) के अनुसार, मराठवाड़ा में कई जगहों पर, ओडिशा, पश्चिम मध्य प्रदेश, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, बिहार, गंगीय पश्चिम बंगाल में पृथक स्थानों पर, छत्तीसगढ़, मध्य महाराष्ट्र, अरुणाचल प्रदेश, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल के कुछ जगहों पर सामान्य से काफी नीचे तापमान रहेगा। वहीं झारखंड के अधिकांश स्थानों पर, जम्मू, कश्मीर में कई स्थानों पर, लद्दाख, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा, तटीय और उत्तर आंतरिक कर्नाटक, उत्तर प्रदेश, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, केरल और माहे में कुछ स्थानों पर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा, गुजरात राज्य में पृथक स्थानों पर तापमान सामान्य से नीचे रहने का अनुमान है।

पंजाब और हरियाणा के कई इलाकों में मंगलवार को सर्द मौसम (MAUSAM NEWS) का सितम जारी रहा। मौसम विज्ञान विभाग ने एक रिपोर्ट में बताया कि पंजाब में बठिंडा का न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस कम पर पांच डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। उसके अनुसार अमृतसर में 6.6 डिग्री सेल्सियस, लुधियाना में 9.6 डिग्री सेल्सियस, पटियाला में 9.2 डिग्री सेल्सियस, पठानकोट में 7.1 डिग्री सेल्सियस, फरीदकोट में सात डिग्री सेल्सियस और गुरदासपुर में आठ डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान रहा।