spot_img

Video : केंद्रीय Budget पर भूपेश का तंज़, निर्मला जी का “निर्मम बजट…” निराशाजनक…

HomeCHHATTISGARHVideo : केंद्रीय Budget पर भूपेश का तंज़, निर्मला जी का "निर्मम...

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्रीय बजट (Budget) को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बजट को निराशाजनक बताते हुए “निर्मला जी का निर्मम बजट” क़रार दिया है।

भैयाजी ये भी देखें : NIT रायपुर के छात्रों ने बनाया “शेक टेबल मॉडल” बिहार में…

सीएम बघेल ने कहा कि “यह निर्मला जी का निर्मम बजट है ! ना इसमें युवाओं के लिए कोई कोई सुविधा है, ना किसानों की आय दोगुनी करने की बात है, ना महिलाओं के लिए है, ना ट्राइब्स के लिए है, ना ही अनुसूचित जाति के लिए है। यह बजट कहा जाए तो केवल चुनाव को देखते हुए बनाया गया बजट है। इसमें किसी को कोई सहूलियत नहीं दी गई है।

सीएम बघेल ने आगे कहा कि बजट में एक चीज जरूर चौंकाने वाला है, रेलवे में 2 लाख 35 हज़ार करोड रुपए बजट में रखा गया है। तो क्या कर्मचारियों के लिए है ? सीधी भर्ती के लिए है ?

या फिर ऐसा तो नहीं है कि जैसे कि एयरपोर्ट और बेचने से पहले सैकड़ों हजारों करोड रुपए उसके संधारण के लिए लगा दिए गए थे, नवीनीकरण में लगाए थे और उसके बाद निजी हाथों में बेच दिया गया, इसी प्रकार की कोई सोच तो नहीं है।

छत्तीसगढ़ को भी किया निराश

सीएम भूपेश ने कहा कि “छत्तीसगढ़ के लिए हम लोग काफी कुछ उम्मीद कर रहे थे। अंबिकापुर से जो ट्रेन चलने वाली थी वह आएगा, जगदलपुर से ट्रेन के लिए भी कोई व्यवस्था नहीं है,

भैयाजी ये भी देखें : कलेक्टर की अफसरों को हिदायत, मुख्यमंत्री की घोषणाओं पर करें काम…

महंगाई और बेरोजगारी को कम करने की कोई व्यवस्था नहीं है। बेरोजगार लोगों को रोजगार मिलेगा इस पर भी कुछ नहीं है और जितने भी खाद्य सामग्री है, वह महंगे हो गए हैं।”