spot_img

भाजपा का तंज़, भूपेश प्रायश्चित करें…कांग्रेस की वज़ह से कश्मीर कटा हुआ था..

HomeCHHATTISGARHभाजपा का तंज़, भूपेश प्रायश्चित करें...कांग्रेस की वज़ह से कश्मीर कटा हुआ...

 

रायपुर। छत्तीसगढ़ प्रदेश भाजपा महामंत्री ओपी चौधरी ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा श्रीनगर के लाल चौक में तिरंगा फहराने पर प्रतिक्रिया दी है। चौधरी ने कहा है कि “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अकारण आलोचना करने वाले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सहित पूरी कांग्रेस को मोदी जी के प्रति आभार व्यक्त करना चाहिए कि उनके मुखिया राहुल गांधी श्रीनगर में तिरंगा फहरा पाए। यह आज का भारत है, जिसमें कश्मीर में कोई भी तिरंगा फहरा सकता है। जहां हमारे आदर्श डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी शहीद हुए थे, उस कश्मीर को मोदी जी ने देश के सभी लोगों के लिए खोल दिया है।”

भैयाजी ये भी देखें : महात्मा गांधी की पुण्यतिथि : अधिकारी कर्मचारियों ने दी श्रद्धांजलि, रखा…

प्रदेश भाजपा महामंत्री ओपी चौधरी ने कहा कि 70 साल से कांग्रेस के नेता श्रीनगर कश्मीर जाने से थरथर कांपते थे। तिरंगा फहराना तो दूर की बात है, वहां जाकर तिरंगा फहराने की सोच भी नहीं सकते थे। राहुल पहले कभी यूपीए सरकार में कश्मीर जाकर श्रीनगर के लाल चौक में तिरंगा नहीं फहरा सके। क्योंकि उनके पिताश्री के नानाजी ने कश्मीर को व्यावहारिक रूप से भारत से तोड़ रखा था।

जब मोदी जी ने इसे जोड़ दिया तब अब राहुल गांधी ने अपनी तथाकथित भारत जोड़ो यात्रा में वहां पर तिरंगा फहराया है। इसीलिए ही भाजपा कहती है कि यह मोदी जी का नया भारत है। मोदी जी ने वहां से धारा 370 हटाई है। जिसके फलस्वरूप वहां अमन चैन शांति है। अब कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी वहां शान से तिरंगा फहरा रहे हैं।

मोदी जी ने यह अवसर विपक्ष को भी दिया है कि श्रीनगर के लाल चौक पर जाएं और तिरंगा फहराकर आज के भारत पर गर्व का अनुभव करें।यही सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास की धारणा को साकार करता है। राहुल गांधी और उनके भूपेश बघेल जैसे अनुयायियों को तो प्रायश्चित करना चाहिए कि कांग्रेस की कुनीतियों के कारण कश्मीर सत्तर साल तक देशवासियों से कटा रहा।

राहुल गांधी लाल चौक में तिरंगा फहराये,ये तो शायद दिखावा ही था; क्योंकि उसी कार्यक्रम में धारा-370 को वापस लागू करने की बात कह दिये।इससे कांग्रेस का असली चाल,चरित्र और चेहरा उजागर हो गया है।दरअसल कांग्रेस तुष्टिकरण की राजनीति से ऊपर उठ नहीं सकती।कांग्रेस ने ही दशकों तक अलगाववादियों और उनकी राजनीति को पाला-पोषा।अब 370 पुनः लागू करने की बात कह कर कश्मीर समस्या को पुनः कैंसर का रूप देना चाह रहे हैं।

भैयाजी ये भी देखें : Video : कॉलेज में ही लड़कियों ने खींचे बाल, चले लात…

उस कार्यक्रम में हमारे छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी और टीएस सिंहदेव जी भी गये थे।उनके राजनीतिक आका राहुल गांधी ने तो धारा-370 लागू करने की बात कह दी है।अब भूपेश बघेल और टीएस सिंहदेव धारा-370 और राहुल गांधी के विचारों पर अपना स्टैंड स्पष्ट करें।इस पूरे घटना क्रम से पूरा छत्तीसगढ़ शर्मसार हुआ है।