spot_img

बीजापुर : अब राशन के लिए नहीं करना पड़ता 10-12 किलोमीटर का सफ़र…

HomeCHHATTISGARHBASTARबीजापुर : अब राशन के लिए नहीं करना पड़ता 10-12 किलोमीटर का...

 

बीजापुर। जिले के सुदूर गांवों में ग्रामीणों को सुगमतापूर्वक राशन उपलब्ध कराने का कार्य जिला प्रशासन द्वारा किया जा रहा है। कलेक्टर राजेन्द्र कुमार कटारा के निर्देशन में इसकी शुरुआत की गई। जिसके तहत पूर्व में सुरक्षा की दृष्टि से गांव से कई मील दूर राशन दुकानों को विस्थापित किया गया था।

जिसके करण ग्रामीणों को राशन के काफी जद्दोजहद और परेशानियों का सामना करना पड़ता था। कोसो दूर पैदल चलकर राशन के लिए मशक्कत करनी पडती थी, अब उन दुकानों को पुनः मूल पंचायतों में विस्थापित करने का कार्य किया जा रहा है।

विस्थापित राशन दुकान में एक दुकान ग्राम पंचायत पुसनार का भी था जिसका संचालन पूर्व में गंगालूर में हो रहा था। सुरक्षा कैम्प के स्थापना से ग्रामीणों को अब बिना भय के उनके गांव पुसनार में वर्तमान जनवरी माह का राशन उपलब्ध कराया गया। विदित हो कि ग्रामीण लंबे समय से अपने पंचायत में राशन उपलब्ध कराने की मांग करते आ रहे है।

अब ग्रामीणों को उनके गांव में राशन मिल रहा है। पहले 10 से 12 किलोमीटर तक पैदल चलकर कई ग्रामीण गंगालूर राशन लेने जाते थे। जिला प्रशासन के इस पहल से ग्रामीण खुश है और राशन सुगमतापूर्वक उपलब्ध कराने के लिए प्रशासन का आभार व्यक्त कर रहे है।