spot_img

राष्ट्रीय मतदाता दिवस : निर्वाचन कार्य में कांकेर बेस्ट…मिलेगा पुरस्कार

HomeCHHATTISGARHBASTARराष्ट्रीय मतदाता दिवस : निर्वाचन कार्य में कांकेर बेस्ट...मिलेगा पुरस्कार

रायपुर। राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर उत्कृष्ट निर्वाचन कार्य को संपन्न कराने के लिए इस वर्ष कांकेर जिले को राज्य स्तरीय सर्वश्रेष्ठ जिला का पुरस्कार दिया जाएगा। इंदिरा गांधी कृषि महाविद्यालय में 25 जनवरी को आयोजित राज्य स्तरीय समारोह में कांकेर जिले को पुरस्कृत किया जाएगा।

भैयाजी ये भी देखें : जश्न-ए-ज़बाँ का समापन, सौ से ज़्यादा साहित्यकार और कलाकारों ने दी…

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी छत्तीसगढ़ की ओर से आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम में आज कांकेर कलेक्टर डॉ. प्रियंका शुक्ला उक्त पुरस्कार ग्रहण करेंगी। उल्लेखनीय है कांकेर जिले में निर्वाचन संबंधी कार्यों को बहुत ही उत्कृष्ट तरीके से किया गया। भानुप्रतापपुर उपचुनाव में बहुत कम समय में निर्वाचन शांति एवं सफलतापूर्व संपन्न कराया गया।

कांकेर जिले के अंतर्गत भानुप्रतापपुर विधानसभा सीट पर उप चुनाव में ईवीएम मैनेजमेंट, निर्वाचन में संलग्न कर्मचारियों का प्रशिक्षण, मतदान केंद्र की व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के लिए तगड़ी मेहनत की थी। वहीं जिले में स्ट्रांग रूम, मतगणना केंद्र की तैयारियां,

भैयाजी ये भी देखें : बड़ी ख़बर : जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल स्थगित, सीएम भूपेश से…

मतदान केंद्रों का सतत निरीक्षण, संवेदनशील मतदान केंद्रों की सुरक्षा-व्यवस्था के भी पुख़्ता इन्तेज़ामात किए गए थे। इसके साथ ही जिले में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के अंतर्गत रंगोली, क्विज, निबंध आदि प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया गया था।