spot_img

कांग्रेस का राष्ट्रीय अधिवेशन: मंत्रियों को 17 कमेटियों की जिम्‍मेदारी, स्वागत कमेटी के मुखिया होंगे भूपेश बघेल

HomeCHHATTISGARHकांग्रेस का राष्ट्रीय अधिवेशन: मंत्रियों को 17 कमेटियों की जिम्‍मेदारी, स्वागत कमेटी...

रायपुर। कांग्रेस के 85वें राष्ष्ट्रीय अधिवेशन को लेकर संगठन (RAIPUR NEWS) ने तैयारी तेज कर दी है। प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा ने कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में बैठक ली। इस बैठक में 17 कमेटियों की जिम्मेदारी बांटी गई। हर कमेटी में एक-एक मंत्री को संयोजक की भूमिका में रखा गया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को स्वागत कमेटी का मुखिया बनाया गया है। कांग्रेस का राष्‍ट्रीय अधिवेशन 24 से 26 फरवरी तक नवा रायपुर के मेला मैदान में होगा। इसमें देशभर के करीब 10 हजार नेता शामिल होंगे।

भैयाजी ये भी देखें : सैनिक स्कूल के छात्र अमित को मिलेगा वीरता पुरस्कार

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने बताया कि राष्ट्रीय अधिवेशन (RAIPUR NEWS)  के लिए कुल 17 कमेटियां बनाई गई हैं। हर कमेटी में छह-छह प्रमुख नेताओं को जिम्मेदारी दी गई है। एक-दो दिन में कमेटी के अध्यक्ष और सदस्य बैठक करेंगे और हर कमेटी में 150-200 सदस्‍यों को जोड़ा जाएगा। राष्ट्रीय अधिवेशन के लिए स्वागत समिति, आवास समिति, परिवहन समिति, चिकित्सा समिति, भोजन समिति, प्रचार समिति, साज-सज्जा समिति, पंडाल समिति, आमसभा समिति, स्मारिका समिति, प्रदर्शनी समिति, सेवादल वालेंटियर्स, कोआर्डिनेशन कमेटी, मंच प्रबंधन समिति, मीडिया कमेटी बनाई गई है।

हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा की तैयारियों की समीक्षा

बैठक में 26 जनवरी से शुरू होने वाले हाथ से हाथ जोड़ो (RAIPUR NEWS)  यात्रा की तैयारियों की समीक्षा भी की गई। कुमारी सैलजा ने बताया कि इसका व्यापक प्रचार-प्रसार हर घर तक किया जाएगा। राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के उद्देश्यों के पोस्टर, पांपलेट, राज्य सरकार की योजनाओं की प्रचार सामग्री, हर घर में कांग्रेस के निशान का स्टीकर तथा राहुल गांधी के भाषणों और यात्रा को एलईडी के माध्यम से गांव-गांव तक दिखाया जाएगा।