spot_img

IND vs NZ : स्टेडियम में IG समेत 500 जवानों की ज़द में होगा मैच…यहाँ है पार्किंग

HomeCHHATTISGARHIND vs NZ : स्टेडियम में IG समेत 500 जवानों की ज़द...

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में भारत और न्यूज़ीलैंड (IND vs NZ ) के बिच होने वाले पहले इंटरनेशनल मैच में तगड़ी सुरक्षा व्यवस्था का इंतेज़ामात किए गए है। 21 जनवरी को रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में भारत और न्यूज़ीलैंड की टीमें भिड़ेंगी।

भैयाजी ये भी देखें : फिल्म द वैक्सीन वॉर में कांतारा की एक्ट्रेस सप्तमी गौड़ा की हुई एंट्री…

इसके मैच के लिए तैयारियां अंतिम दौर में ज़ारी है। मैच के सुरक्षा की कमान आईजी शेख आरिफ हुसैन को सौंपी गई है। मैच के दौरान एक डीआईजी, एक एआईजी, 4 पुलिस अधीक्षक, 15 एडिशनल एसपी, 28 डीएसपी तैनात रहेंगे।

इसके अलावा सुरक्षा समेत रूट और अन्य व्यवस्थाओं में तकरीबन 60 थाना प्रभारी, 86 सब इंस्पेक्टर और एएसआई मोर्चा संभालेंगे। वहीं 110 हवलदार समेत 130 आरक्षक भी मैच के दौरान सुरक्षा में तैनात रहेंगे। कुल मिलाकर तकरीबन 500 से अधिक पुलिसकर्मियों पर सुरक्षा का जिम्मा सौपा गया है।

इन जगहों पर बनाई गई है पार्किंग

कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर भूरे ने स्टेडियम में जिले के तमाम आला अधिकारियों के साथ IND vs NZ मैच की तैयारियों को लेकर चर्चा की। इस दौरान उन्होंने ग्राम पंचायतों परसदा,सेंध और नवागांव द्वारा बनाएं गए पार्किंग स्थलों में दोपहिया वाहनों के लिए 10 रुपए और चार पहिया वाहनों के लिए 30 रुपए पार्किंग शुल्क भी निर्धारित किया।

कलेक्टर ने स्टेडियम परिसर में जुटने वाले दर्शकों को अच्छी मोबाइल कनेक्टिविटी के लिए जियो और एयरटेल कंपनियों के अस्थाई टॉवर आदि की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

IND vs NZ : ऑनलाइन ले सकतें है टिकट

रायपुर में होने वाले टीम इंडिया के क्रिकेट मैच की टिकटें ऑनलाइन बिक चुकी हैं। अब एक बार फिर से ऑनलाइन टिकटें बेचे जाने की तैयारी है। एक दो दिन के लिए फिर से ऑनलाइन टिकट्स मुहैया कराई जाएंगी। टिकटों को लेकर स्टेट क्रिकेट संघ के अध्यक्ष जुबीन शाह ने बताया कि टिकट फिर से ऑनलाइन उपलब्ध कराया जाएगा।

भैयाजी ये भी देखें : लंबे अंतराल के बाद बड़े पर्दे पर लौटेगी एक्ट्रेस ईशा देओल…ये है फिल्म…

ये पेटीएम ऑनलाइन के जरिए बुक की जा सकेंगी। स्टेडियम में ऑफ लाइन टिकट काउंटर होगा मगर ये उनके लिए होगा जिन्हें ऑनलाइन बुकिंग के बाद टिकट कोरियर से प्राप्त न हो पाए, ऐसे लोग काउंटर से टिकट ले सकेंगे। ऐसी व्यवस्था की जा रही है।