spot_img

बिहार : अलग अलग ब्रांड की शराब ज़प्त, सड़क को बना रखा था गोदाम…

HomeNATIONALCRIMEबिहार : अलग अलग ब्रांड की शराब ज़प्त, सड़क को बना रखा...

मुजफ्फरपुर। शराबबंदी वाले राज्य बिहार में शराब पकड़ने के लिए मद्य निषेध विभाग और पुलिस रोज नए नए तरीके अपना रही है तो शराब तस्कर भी तू डाल डाल तो मैं पात पात कहावत चरितार्थ करते हुए शराब तस्करी के नए तरीके इजाद कर रहे हैं। ऐसा ही एक मामला मुजफ्फरपुर जिले के अहियापुर में देखने को मिला जहां शराब तस्करों ने सड़क पर ही तहखाना बनाकर शराब छिपा दिया।

भैयाजी ये भी देखें : SSP प्रशांत अग्रवाल ने पदोन्नत हुए प्रधान आरक्षकों को लगाया बैज

अहियापुर थाना क्षेत्र के दादर इलाके में उत्पाद विभाग की टीम ने छापेमारी कर सड़क के अंदर बने तहखाने से चार बोरी भरकर शराब बरामद की है। जब्त शराब 80 लीटर है और यह अलग-अलग ब्रांड की है। उत्पाद निरीक्षक कुमार अभिनव ने बताया एक्साइज इंस्पेक्टर पिंकी कुमारी के नेतृत्व में ये कारवाई की गई है। इस मामले में जांच करने पर स्थानीय राजा नाम के युवक की संलिप्तता सामने आई है। उसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

उत्पाद निरीक्षक कुमार अभिनव ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि सड़क के नीचे गड्ढा बनाकर शराब का स्टॉक किया गया है। जमीन खोदकर तो कई बार शराब बरामद हो चुकी है, लेकिन, यह पहला मामला था जिसमे सड़क खोदने की बात पता लगी। सूचना के आधार पर छापेमारी टीम मौके पर पहुंची। वहां पर ढलाई वाला रोड था, जो बस्ती के अंदर जाता था।

भैयाजी ये भी देखें : धान खरीदी केंद्र पहुंचे मंत्री डॉ. डहरिया, किसानों से पूछा-सब ठीक…

रोड के बीचोबीच गोल आकार का स्लैब रखा हुआ दिखा। इसे देखकर टीम को संदेह हुआ तो स्लैब हटाया गया। अंदर से चार बोरियां शराब बरामद की गई। उत्पाद निरीक्षक ने बताया की शराब महंगे ब्रांड की थी। उन्होंने कहा कि घटनास्थल को देखकर प्रतीत हो रहा था कि रोड बनने के बाद इसमें गड्ढा किया गया था। गड्ढे के अंदर छह फीट का गोल आकार का सीमेंट का ढाला हुआ रिंग मिला। इससे पानी का रिसाव होने से बचाने के लिए डाला गया था। मामले की जांच की जा रही है।