ATS थाना में बल की स्थापना जल्द, PHQ के अफसरों ने दिया संकेत

0
151

रायपुर। प्रदेश में बढ़ रही मादक तस्करी के मद्देनजर एटीएस थाना (ATS THAANA ) में जल्द बल की पदस्थापना की जाएगी। पुलिस मुख्यालय के अधिकारियों ने इस संबंध में संकेत दिए है। आने वाले दिनों में इसकी अधिकारिक घोषणा होगी।

विभागीय अधिकारियों ने वरिष्ठ अफसरों के संकेत पर बल (ATS THAANA ) भरने की तैयारियां शुरू कर दी है। आपको बता दे कि मादक पद्वार्थों की तस्करी पर लगाम लगाने के लिए वर्ष 2017 में प्रदेश का स्पेशल एटीएस थाना बनाया गया था। यह थाना पुराना पुलिस मुख्यालय में बनाया गया था, लेकिन बल को पदस्थ नहीं किया गया था। पिछले दिनों रायपुर में ड्रग्स की खरीद फरोख्त के संबंध में गिरफ्तारी होने के बाद इस थाना को सक्रिय करने की तैयारी अफसर कर रहे है।

50 अधिकारी कर्मचारी होंगे तैनात

पुलिस मुख्यालय के सूत्रों की मानें तो एटीएस स्पेशल थाना (ATS THAANA ) में अधिकारी और कर्मचारी मिलाकर लगभग 50 पुलिसकर्मियों का बल मंजूर होगा। क्राइम ब्रांच में पदस्थ रह चुके पुलिसकर्मियों को इस थाना में शामिल होने का मौका मिलेगा। जिन भी कर्मचारियों को स्पेशल थाना भेजा जाएगा, वे सभी तेज तर्रार रहेंगे। डीएसपी रैंक के अधिकारी की निगरानी में यह थाना संचालित हो सकता है।