spot_img

CRPF को मिली बड़ी सफलता, माओवादियों का मिलिशिया कमांडर गिरफ्तार

HomeCHHATTISGARHBASTARCRPF को मिली बड़ी सफलता, माओवादियों का मिलिशिया कमांडर गिरफ्तार

रायपुर। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) को नक्सलियों के खिलाफ बड़ी सफलता मिली है। 196 सीआरपीएफ बटालियन और छत्तीसगढ़ पुलिस की टुकड़ी ने माओवादियों के मिलिशिया कमांडर को गिरफ्तार किया है। पुलिस और इंटेलिजेंस ने गिरफ्तार मिलिशिया कमांडर की पहचान कोवासी मुइया के रूप में की है।

भैयाजी ये भी देखे : CGPSC : सिविल जज के पदों पर निकली भर्ती, दो साल…

CRPF के आला अधिकारियों ने बताया कि जंगलों में सर्चिंग कर रही 196 सीआरपीएफ बटालियन और छत्तीसगढ़ पुलिस की यूनिट को नक्सली मिलिशिया कमांडर समेत कुछ माओवादियों के जमावड़े के एक पुख्ता इनपुट मिला था। इस के आधार पर पुलिस स्टेशन उसुर के तहत इट्टागुडा गांव के जंगलों में सुरक्षाबलों की टीम ने सर्चिंग तेज़ कर दी। सर्चिंग के दौरान आरपीसी गलगाम के मिलिशिया कमांडर कोवासी मुइया की गिरफ़्तारी हुई है।

वहीं एक अन्य ऑपरेशन में सुरक्षा बल की एक टुकड़ी को बीजापुर जिले में IED बरामद हुआ है। 151 सीआरपीएफ और छत्तीसगढ़ पुलिस की टुकड़ियों ने पामेड सीआरपीएफ कैंप से लगभग 1.5 किमी दूर 10 किलो वजनी आईईडी का पता लगाया। अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करते हुए आईईडी को मौके पर ही नष्ट कर दिया गया।

आंध्रप्रदेश में 34 नक्सलियों ने किया समर्पण

आंध्रप्रदेश में 34 नक्सलियों ने जवानों के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है। सीआरपीएफ के प्रवक्ता ने बताया कि बुधवार को आंध्र प्रदेश के अल्लुरी सीताराम राजू जिले में 34 माओवादियों ने 141 और 234 बीएन सीआरपीएफ,

भैयाजी ये भी देखे : बड़ी खबर : राजकुमार कॉलेज में छात्रा की मौत, डांस प्रैक्टिस…

और आंध्र प्रदेश पुलिस अधिकारियों के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। इनमें सीपीआई (एम) सदस्य किल्लो इंदु उर्फ जेमेली भारती के साथ 33 मिलिशिया सदस्यों ने हथियारों और विस्फोटकों के साथ आत्मसमर्पण किया।