spot_img

फर्जी बिल से 114 करोड़ का किया इनपुट टैक्स क्रेडिट तैयार, 14 दिन के पुलिस रिमांड पर आरोपी

HomeUncategorizedफर्जी बिल से 114 करोड़ का किया इनपुट टैक्स क्रेडिट तैयार, 14...

रायपुर। फर्जी बिल बनाकर (FAKE GST BILL) नकली इनपुट टैक्स क्रेडिट करने वाले दो आरोपियों को जीएसटी विभाग ने गिरफ्तार किया है। दोनों ही आरोपियों को मंगलवार को अदालत में पेश किया गया, जहां से पुलिस ने 14 दिन के रिमांड पर लिया है। दोनों ही आरोपियों ने 114.70 करोड़ का नकली इनपुट टैक्स क्रेडिट बनाया था। इसमें से 1.92 करोड़ का नकली क्रेडिट कई फर्मों में बांट भी दिया था।

भैयाजी यह भी देखे: आज से गरमाएगा भानुप्रतापुर का रण, सीएम ने संभाला मोर्चा

सीजीएसटी के प्रधान आयुक्त अतुल गुप्ता ने बताया कि टोपिस्टो प्रोडक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के परिसर में जीएसटी अधिकारियों ने कार्रवाई की। जांच में पाया गया कि उक्त फर्म बिना (FAKE GST BILL)  किसी के माल या सेवाओं की आपूर्ति किए बिना बड़े पैमाने पर फर्जी बिन बनाकर नकली इनपुट टैक्स क्रेडिट दे रहे हैं। उन्होंने बताया कि कंपनी के निदेशक मोहम्मद तबरेज अमदानी नसीम बानो अब्दुल रउफ एवं उक्त कंपनी के सलाहकार आशीष कुमार तिवारी मिलकर फर्जी फर्मों का समूह बनाने में शामिल है। इन फर्जी समूहों के जरिए इन दोनों आरोपियों ने नकली इनपुट टैक्स बनाकर उसे विभिन्ना फर्मों में बांटा।

112.78 करोड़ के फर्जी आइटीसी पारित करने की थी तैयारी

जीएसटी अधिकारियों ने बताया कि (FAKE GST BILL)  आरोपितों ने 112.78 करोड़ के फर्जी आइटीसी और पारित करने की तैयारी कर रहे थे। सीजीएसटी ने कार्रवाई करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

अबतक 10 जीएसटी चोरों को कर चुकी है गिरफ्तार

बता दे कि सीजीएसटी इन दिनों जीएसटी चोरों पर कड़ी कार्रवाई कर रही है। बताया (FAKE GST BILL)  जा रहा है कि अब तक लगभग 10 जीएसटी चोरों की गिरफ्तारी हो चुकी है। ये सभी फर्जी बिल व फर्मों के माध्यम से इनपुट टैक्स क्रेडिट का लाभ ले रहे थे। इसके साथ ही विभाग द्वारा इन दिनों जीएसटी कलेक्शन में भी बढ़ोतरी की जा रही है।