spot_img

रैगिंग से बचने के लिए विश्वविद्यालय के छात्र ने दूसरी मंजिल से लगायी छलांग, 3 गिरफ्तार

HomeNATIONALरैगिंग से बचने के लिए विश्वविद्यालय के छात्र ने दूसरी मंजिल से...

दिल्ली। असम के डिब्रूगढ़ विश्वविद्यालय से एक रैगिंग (RAGGING) की खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि स्नातकोतर के छात्र के साथ छात्रावास में रैगिंग की गयी। जिसमें छात्र को गंभीर रूप से चोटें भी आयी हैं। घायल हालत में छात्र को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। छात्र के साथ रैगिंग करने के मामले में विश्वविद्यालय प्रशासन से कड़ी कार्रवाई करते हुए 18 छात्रों को निष्कासित कर दिया है, तो इस मामले में तीन छात्रों को पुलिस ने गिरफ्तार भी कर लिया है।

भैयाजी यह भी देखे: BSF के जवानों को मिली कामयाबी, मार गिराया पाकिस्तानी ड्रोन

घटना 26 नवंबर की है जब छात्र को बेरहमी से प्रताड़ित किया गया जिसके बाद वह रैगिंग (RAGGING)  से बचने के लिए छात्रावास की दूसरी मंजिल से कूद गया। अस्पताल सूत्रों के अनुसार छात्र को गंभीर रूप से चोट लगी है और vertebral फ्रैक्चर का सामना करना पड़ा। बताया जा रहा है कि पीड़ित छात्र को ठीक होने में काफी समय लग सकता है।एमकॉम प्रथम सेमेस्टर के छात्र और विश्वविद्यालय के पीएनजीबीसीएन छात्रावास के एक बोर्डर के हाथ में भी फ्रैक्चर हुआ है।

पीड़ित छात्र की मां ने डिब्रूगढ़ पुलिस थाने में दर्ज करायी शिकायत

पीड़ित छात्र की मां ने रविवार को डिब्रूगढ़ पुलिस थाने (RAGGING)  में शिकायत दर्ज कराई कि उसके बेटे को उसके सीनियरों ने मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित किया। पीड़ित छात्र की मां ने अपनी शिकायत में यह भी कहा कि आरोपियों ने उसके बेटे को मारने का प्रयास किया, उसके पैसे लूट लिए, उसका मोबाइल छीन लिया और उसे बदनाम करने के लिए हाथ में शराब और गांजा रखकर आपत्तिजनक तस्वीरें भी लीं। उसकी मां ने आरोप लगाया कि उसके बेटे ने हाल के दिनों में कुछ छात्रों द्वारा रैगिंग के कारण अपनी पीड़ा के बारे में विश्वविद्यालय के अधिकारियों से शिकायत की थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई।