spot_img

BSF के जवानों को मिली कामयाबी, मार गिराया पाकिस्तानी ड्रोन

HomeNATIONALBSF के जवानों को मिली कामयाबी, मार गिराया पाकिस्तानी ड्रोन

दिल्ली। पंजाब के अमृतसर में सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने गांव- चाहरपुर, जिला-अमृतसर ग्रामीण के पास पड़ने वाले इलाके में पाकिस्तान से भारतीय क्षेत्र में प्रवेश कर रहे एक ड्रोन (DRON) को मार गिराया। मिली जानकारी के अनुसार क्षेत्र की घेराबंदी की गई। पुलिस और संबंधित एजेंसियों को सूचित किया गया है।

तस्करी का एक और प्रयास विफल

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पंजाब के अमृतसर जिले में पाकिस्तान से प्रवेश करने वाले एक और ड्रोन को मार गिराया है, क्षेत्र में इसी तरह की घटना की सूचना मिलने के दो दिन बाद (DRON) ऐसी घटना हुई है। अधिकारियों ने बताया कि चहरपुर गांव के पास भारतीय क्षेत्र में ड्रोन को घुसते हुए देखने के बाद सैनिकों ने उस पर गोलीबारी की, जिससे तस्करी के एक और प्रयास को विफल कर दिया गया।

भैयाजी यह भी देखे: दो लोगों के हत्यारे को दोहरे आजीवन कारावास की सजा

 संदिग्ध ड्रोन के प्रवेश की भनभनाहट

सीमा पर तैनात बीएसएफ के जवानों ने अमृतसर के चाहरपुर (DRON) के पास पड़ने वाले इलाके में पाकिस्तान से भारतीय क्षेत्र में एक संदिग्ध ड्रोन के प्रवेश करने की भनभनाहट सुनी। जवानों ने फायरिंग कर संदिग्ध ड्रोन को रोकने की कोशिश की, जिसके बाद गोली ड्रोन को लगी और वह जमीन पर गिर गया। इलाके की घेराबंदी कर दी गई और पुलिस और अन्य संबंधित एजेंसियों को तुरंत अलर्ट कर दिया गया।

आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त स्थिति में एक हेक्साकॉप्टर बरामद किया

इसके अलावा, प्रारंभिक खोज के दौरान, बीएसएफ ने आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त स्थिति में एक हेक्साकॉप्टर बरामद किया, जिसके नीचे सफेद रंग की पॉलिथीन में एक संदिग्ध वस्तु लगी हुई थी, जो चाहरपुर गांव के पास सीमा की बाड़ के पास खेती के खेत में पड़ी थी। बीएसएफ ने 26 नवंबर को पंजाब के अमृतसर में भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया था।