spot_img

गुजरात चुनाव : भाजपा का घोषणापत्र जारी, 20 लाख को मिलेगी नौकरी, शिक्षा के लिए भी बड़े ऐलान…

HomeNATIONALगुजरात चुनाव : भाजपा का घोषणापत्र जारी, 20 लाख को मिलेगी नौकरी,...

 

गांधीनगर। गुजरात विधानसभा चुनाव में कुछ ही दिन बचे हैं, भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को पार्टी का घोषणापत्र जारी किया। इसमें पार्टी ने अगले पांच वर्षों में 20 लाख रोजगार सृजित करने का वादा किया है। घोषणापत्र में पार्टी ने समान नागरिक संहिता (यूसीसी) समिति की सिफारिशों की सभी सिफारिशों को लागू करने का भी वादा किया है।

इसने महिलाओं को एक लाख सरकारी नौकरी देने, प्री-केजी से पोस्ट ग्रेजुएशन तक लड़कियों को मुफ्त शिक्षा देने, राज्य में 20,000 प्राथमिक स्कूलों के उन्नयन, अगले पांच वर्षो में नए कॉलेजों के निर्माण के लिए 1,000 करोड़ रुपये देने का वादा किया है। घोषणापत्र के अनुसार, पार्टी दो गलियारों पोरबंदर से दाहोद और वलसाड से पालनपुर तक, दो सी फूड पार्क- सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात में एक-एक को भी विकसित करेगी।

अब आयुष्मान कार्ड योजना के तहत मेडिकल बिल की सीमा 5 लाख रुपये से बढ़ाकर 10 लाख रुपये की जाएगी। पार्टी राज्य को 1 ट्रिलियन अर्थव्यवस्था बनाने का वादा करती है। शहरी मतदाताओं तक पहुंचने के लिए, पार्टी ने प्रमुख शहरों में पीने योग्य पानी की आपूर्ति के घंटे बढ़ाने का वादा किया है।

पीपीपी मॉडल के तहत अस्पताल के बुनियादी ढांचे का विकास करेगा और अस्पतालों में विशेषज्ञ डॉक्टरों की संख्या बढ़ाएगा। 182 सदस्यीय गुजरात विधानसभा के लिए चुनाव दो चरणों में एक और पांच दिसंबर को होंगे जबकि मतगणना आठ दिसंबर को होगी।