spot_img

साप्ताहिक बाजार में शराबबंदी को लेकर महिलाओं ने किया चक्का जाम, मामला शांत करने बुलानी पड़ी पुलिस

HomeCHHATTISGARHसाप्ताहिक बाजार में शराबबंदी को लेकर महिलाओं ने किया चक्का जाम, मामला...

दंतेवाड़ा। छत्‍तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले के पालनार साप्ताहिक बाजार (DANTEWADA NEWS) में गोंगपाल, डोरिरास, हड़मामुंडा, टिकनपाल, बेडमा गांव की महिलाओं को पिछले शुक्रवार बाजार में शराब बेचने से रोका गया था। पालनार और फूलपाड की महिलाओं ने इन गांव की महिलाओं को रोक दिया था, जिसके बाद आज फिर शुक्रवार को हड़मामुंडा गांव में सुबह 4 बजे से गोंगपाल, डोरीरास की महिलाओं ने उनके साथ पिछले हफ्ते साप्ताहिक बाजार में शराब फेंकने, शराब की लूटपाट करने के विरोध में चक्का जामकर दिया।

भैयाजी यह भी देखे: आचार्य प्रदीप मिश्रा का बड़ा बयान, बोले- जो लोग मतांतरण करा रहे हैं, पहले वे बताएं उनके पूर्वज किस धर्म के थे

महिलाओं ने सुबह 4 बजे ही नाकाबंदी (DANTEWADA NEWS)  कर दी थी। सुबह साढ़े 6 बजे कुआकोंडा थाने से पहुंचे जवानों ने चक्का जाम तो खुलवा दिया पर इसके बाद सैकड़ों की भीड़ पालनार बाजार में पहुंच शुक्रवार को पालनार में लगने वाली साप्ताहिक बाजार को बंद करवा दिया। बाजार बंद करवाने पहुंची भीड़ कई बार उग्र हो गई जिनको जैसे तैसे पुलिस ने संभाला। गोंगपाल, डोरीरास की महिलाओं ने कहा, हमारे साथ पिछले हफ्ते पालनार बाजार में लूट की भरपाई की जाए। सभी साप्ताहिक बाजार में सभी गांव वालों को स्वतंत्र रूप से व्यापार करने दिया जाए।

देशी शराब के व्यापार से जुड़े हैं सैकड़ों परिवार

दंतेवाड़ा जिले में सभी साप्ताहिक बाजारों (DANTEWADA NEWS)  में खुलेतौर पर देशी शराब की बिक्री होती है। किरन्दुल, बचेली, नकुलनार, पालनार, मोखपाल, दंतेवाड़ा जैसे सभी बाजारों में देशी शराब की बिक्री होती है। ग्रामीणों में आपसी विवाद की शुरुवात किरन्दुल बाजार से हुई थी। यहां के साप्ताहिक बाजार में मदाडी में पालनार और फूलपाड की शराब बेचने गई महिलाओं को बाजार से खदेड़ दिया गया था, जिसके बाद अब ग्रामीणों का झगड़ा और तूल पकड़ रहा है।