spot_img

Vikram Vedha review : बॉक्स ऑफिस पर बॉलीवुड की प्रतिष्ठा बचा सकती है “विक्रम वेधा”

HomeENTERTAINMENTVikram Vedha review : बॉक्स ऑफिस पर बॉलीवुड की प्रतिष्ठा बचा सकती...

मुंबई। ऐसे समय में, जब बॉक्स ऑफिस पर केवल दक्षिण भारत के कंटेंट ही काम कर रहे हैं, बॉलीवुड विक्रम वेधा (Vikram Vedha review) के रूप में एक कहानी लेकर आया है, जिसकी जड़ें एक तमिल हिट फिल्म में हैं।

भैयाजी ये भी देखें : कोड नेम तिरंगा के लिए परिणीति ने सीखा इजरायली मार्शल आर्ट “क्राव मागा”

फिल्म जिसमें बॉलीवुड के दो सबसे अच्छे दिखने वाले पुरुष हैं – सैफ अली खान और ऋतिक रोशन शीर्षक भूमिकाओं में, इसी नाम की 2017 की तमिल फिल्म की रीमेक है, जिसमें तमिल सिनेमा के मक्कल सेलवन (राष्ट्रीय खजाना) विजय सेतुपति और आर. माधवन एक्शन में नजर आए थे। निर्देशक जोड़ी (पति-पत्नी) पुष्कर-गायत्री, जिन्होंने मूल को निर्देशित किया, ने हिंदी संस्करण को भी कानपुर और लखनऊ पहुंचा दिया है।

सैफ ने (Vikram Vedha review) एनकाउंटर स्पेशलिस्ट विक्रम की भूमिका निभाई है, जो मनुष्यों के धूसर स्वभाव के बारे में सिखता है और इस एपिफेनी ऋतिक का किरदार वेधा का है। यह शायद पहली बार है जब ऋतिक ने स्क्रीन पर एक खतरनाक गैंगस्टर की भूमिका निभाई है, और वह इसे पूरी चालाकी से करते हैं।

ऋतिक की मांसपेशियों को फ्लेक्स करते हुए शायद ही कोई बॉडी शॉट हो, फिर भी वह अपने चित्रण के साथ फिल्म को सहारा देते हैं। अभिनेता द्वारा उत्तर भारतीय लहजे और उच्चारण पर थोड़ा और काम हो सकता था, जो फिल्म को एक पायदान ऊपर ले जा सकता था।

स्क्रीन पर उनकी दोस्ती देखने में एक खुशी की बात है, कुछ ऐसा जिसे एमिनेम और रिहाना के ट्रैक लव द वे यू लाई से लाइन के साथ अभिव्यक्त किया जा सकता है, ऐसा तब होता है, जब एक बवंडर ज्वालामुखी से मिलता है। राधिका आप्टे अपने सेक्रेड गेम्स के सह-कलाकार सैफ के साथ फिर से जुड़ती हैं।

वह वेधा के बचाव पक्ष के वकील की भूमिका निभाती हैं, जो अपने पति विक्रम के साथ अपने जीवन में एक चौराहे पर है। अवधी वास्तुकला और शहरों की जटिल गलियों को सिनेमैटोग्राफर ने इतनी खूबसूरती से कैद किया है कि मन कह उठता है : पी.एस. (विनोद), वी लव यू।

संगीत और कोरियोग्राफी, हालांकि, फिल्म की सबसे कमजोर कड़ी हैं। गीत कथा प्रवाह में बाधा डालते हैं और कथानक को आगे बढ़ाने में कोई भूमिका नहीं निभाते हैं। देखने से लगता है ब्रह्मास्त्र के बाद विक्रम वेधा (Vikram Vedha review) बॉक्स ऑफिस पर बॉलीवुड की प्रतिष्ठा बचा सकती है।