spot_img

कांग्रेस अध्यक्ष के लिए थरूर-खड़गे ने दमखम के साथ दाख़िल किया नामांकन

HomeNATIONALकांग्रेस अध्यक्ष के लिए थरूर-खड़गे ने दमखम के साथ दाख़िल किया नामांकन

नई दिल्ली। शुक्रवार को कांग्रेस के अध्यक्ष चुनाव के लिए नामांकन दाखिल हुए। इसमें शशि थरूर और मल्लिकार्जुन खड़गे ने अपना नामांकन भरा। शशि थरूर ने नामांकन के बाद मीडिया से कहा कि “पार्टी के लिए उनका अपना दृष्टिकोण है जिसे वह जल्द ही सभी प्रतिनिधियों के साथ साझा करेंगे और वह दौड़ से बाहर नहीं होंगे।

भैयाजी ये भी देखें : ब्रेकिंग : छत्तीसगढ़ में वृद्धजनों के लिए “सियान हेल्प लाईन” 1…

थरूर ने कहा कि उन्होंने पांच सेट के नामांकन पत्र जमा कर दिए हैं और छठा सेट तीन बजे तक दाखिल किया। मैंने जो कागजात जमा किए हैं, वे कश्मीर से लेकर नागालैंड तक पूरे भारत में पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा स्वेच्छा से दिए गए असाधारण व्यापक समर्थन को दर्शाते हैं।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लिए उनका अपना दृष्टिकोण है और वह सभी प्रतिनिधियों को भेजेंगे। गांधी परिवार को क्लीन चिट देते हुए उन्होंने कहा कि वे तटस्थ हैं। यह एक दोस्ताना मुकाबला है। और दावेदार सहयोगी हैं, दुश्मन नहीं। उन्होंने कहा, मैं खड़गे के खिलाफ कुछ भी नकारात्मक नहीं कहना चाहता। मेरा दृष्टिकोण अलग है। हमें चुनावों में कुछ वर्षो से झटका लगा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को महंगाई और बेरोजगारी से जूझ रहे देश में बदलाव लाना चाहिए।

इधर मीडिया से बात करने के दौरान मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा आज मैंने कांग्रेस की ओर से अपना नामांकन पत्र पेश किया है और मुझे सभी नेताओं, कार्यकर्ताओं, डेलीगेट्स और स्टेट लीडर्स का प्रोत्साहन मिला है। नॉमिनेशन भरने समय सभी खुद यहां थे, इसलिए सभी का धन्यवाद। मेरे लिए सभी डेलीगेट्स लीडर्स कार्यकर्ता कांग्रेस के सभी नेता, जिन्होंने प्रोत्साहित किया, और चुनाव लड़ने के लिए साथ मिला, उनके लिए आभारी हूं। अब चुनाव है, 17 तारीख को देखा जाएगा।

भैयाजी ये भी देखें : महाराजा अग्रसेन सम्मान के लिए 03 अक्टूबर तक प्रविष्टियाँ आमंत्रित

इसके साथ ही उन्होंने अपने बचपन को याद करते हुए कहा, मैं जो लड़ाई हमेशा लड़ते हुए आया हूं और हमेशा लड़ना चाहता हूं। कांग्रेस की विचारधारा के साथ मैं बचपन से जुड़ा हूं। गांधी, पंडित नेहरू, बाबा साहब की विचारधारा को आगे किया। इंदिरा गांधी ने खुद प्रोत्साहित करके हमें कांग्रेस में काम करने का अवसर दिया। पहला टिकट 1972 में मिला, तब से चुना जाता रहा हूं, उसी तरह आज सभी नेताओं की तरफ से मुझे कांग्रेस प्रेसिडेंट की तरफ से नामांकित किया गया है।