spot_img

एनसीबी की बड़ी कार्रवाई, 300 किलो गांजा के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

HomeCHHATTISGARHएनसीबी की बड़ी कार्रवाई, 300 किलो गांजा के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

रायपुर। छत्‍तीसगढ़ के दुर्ग जिले के कुम्हारी टोल नाके पर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने नशे के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। एनसीबी की टीम ने आधी रात को दुर्ग के कुम्हारी टोल नाके पर गांजे की बड़ी खेप के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है।

भैयाजी यह भी देखे: बच्चे चोरी करने वाले गिरोह के 5 सदस्य गिरफ्तार, पुलिस ने मोबाइल लोकेशन से पकड़ा

खबरों के अनुसार इंदौर की एनसीबी जोनल आफिस की टीम को एक बड़ा इनपुट मिला था कि छत्तीसगढ़ के रास्ते ओडिशा से नागपुर की तरफ गांजे की बड़ी खेप ले जाई जा रही है।जिसपर एनसीबी की टीम ने कुम्हारी थाना पुलिस की मदद से सुबह से ही कुम्हारी टोलनाके पर नाकेबंदी कर रखी थी और मिले हुए इनपुट की वाहनों पर नजर रखे हुए थे। जिसके बाद देर रात ओडिशा से आ रही दो बोलेरो को रोका गया और थाने लाकर तलाशी ली गई।

भैयाजी यह भी देखे: रोड सेफ्टी सीरीज: बुधवार को रुका मैच दोबारा खेला जाएगा, पुराने टिकट पर मिलेगी एंट्री

टीम (NCB)  के उस वक्‍त होश उड़ गए जब बोलेरो में छत कटवाकर बनवाये स्पेशल बाक्स में गांजे की बड़ी खेप जब्त किया। आरोपितों ने तस्‍करी के लिए गांजे की स्पेशल पैकिंग कर वाहनों में बहुत ही तरकीब से रखा था। पुलिस ने दोनों बोलेरो में सवार पम्पा पुष्पा राव और कोडिरिया बाबूराव को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि बोलेरो लेकर जा रहे दोनों तस्कर विशाखापट्टनम के रहने वाले हैं और ओडिशा के मलकानगिरी से नागपुर तक लेकर वहां दूसरे तस्करों के हवाले कराना था जिसके लिये उनको 50 हजार रूपये मिलने थे।

भैयाजी यह भी देखे: कुम्हारी में पूरे परिवार की हत्या, ओडिशा से आकर खेती करता था परिवार

एनसीबी (NCB)  की टीम ने इन दोनों बोलेरो से करीब 300 किलो से ज्यादा का गांजा जब्त किया है जिसकी कीमत 6 लाख रूपयो से ज्यादा बताई जा रही है। एनसीबी की टीम तस्करी गैंग पर पिछले एक महीने से नजर रखे हुए थे जिसके बाद कुम्हारी पुलिस के साथ मिलकर ये बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। एनसीबी की टीम दोनों गिरफ्तार तस्करों से पूछताछ में जुटी है और कई बडे़ खुलासे होने की आशंका है। फिलहाल एनसीबी की टीम इन शातिर तस्करों को आज कोर्ट में पेशकर ट्राजिट रिमांड पर लेकर इंदौर रवाना हो सकती है।