spot_img

ऑस्ट्रेलिया पर मिली जीत के साथ T20 का बादशाह बना “भारत”

HomeNATIONALऑस्ट्रेलिया पर मिली जीत के साथ T20 का बादशाह बना "भारत"

मुंबई। हैदराबाद में श्रृंखला-निर्णायक तीसरे T20 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ केवल एक गेंद शेष रहते भारत की रोमांचक छह विकेट की जीत ने रोहित शर्मा की टीम को आईसीसी टी20 टीम रैंकिंग में शीर्ष पर अपनी बढ़त बढ़ाने में मदद की है। वहीं, सात अंकों से पीछे इंग्लैंड दूसरे स्थान पर है।

भैयाजी ये भी देखें : फिल्म “पटना शुक्ला” में लीड रोल निभाएगी मशहूर ऐक्ट्रेस रवीना टंडन

सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली के अर्धशतकों ने रविवार को मेजबान टीम को अंतिम ओवर में रोमांचक मैच दिलाने में मदद की और इससे भारत को अपनी T20 टीम रैंकिंग में एक अंक से 268 तक सुधार करने में मदद मिली।

यह रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ अपनी सात मैचों की श्रृंखला के चौथे मैच में इंग्लैंड की करीबी हार थी, जिसने भारत को चार्ट के शीर्ष पर अपनी बढ़त बढ़ाने में सफलता दिलाई, जिसमें मोईन अली की टीम कराची में रोमांचक मैच में तीन रन से हार गई। इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच श्रृंखला दो-दो मैचों में बराबरी पर है, अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले लाहौर में तीन और मैचों के साथ बहुत सारे रैंकिंग अंक अभी भी दांव पर हैं।

पाकिस्तान इस समय दक्षिण अफ्रीका के साथ टीम रैंकिंग में 258 अंकों के साथ तीसरे स्थान के लिए बराबरी पर है, लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ शेष तीन मैच जीतकर दूसरे स्थान पर पहुंच सकता है। आईसीसी के अनुसार, बुधवार से शुरू होने वाली तीन मैचों की श्रृंखला में इंग्लैंड को रैंकिंग में दूसरा स्थान बनाए रखना चाहिए, जबकि दक्षिण अफ्रीका को अपना दावा पेश करने का मौका मिलेगा।

भैयाजी ये भी देखें : Video : Indian Idol 13 में एक कंटेस्टेंट ने गया विशाल के लिए रोमांटिक गाना

न्यूजीलैंड T20 टीम रैंकिंग में कुल 252 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर बना हुआ है, केन विलियमसन की टीम टी20 विश्व कप की शुरूआत से ठीक पहले एक्शन में होगी, जब वे घरेलू धरती पर त्रिकोणीय श्रृंखला में पाकिस्तान और बांग्लादेश की मेजबानी करेंगे। भारत से श्रृंखला में हार के बाद छठे स्थान पर काबिज ऑस्ट्रेलिया एक अंक गिरकर 250 पर आ गया है, जबकि मौजूदा टी20 विश्व कप चैंपियन को अभी भी छह मैच खेलने हैं।