spot_img

दो महीनों से गौठानों में हो रही चोरी, सोलर पैनल, पंप समेत कई सामान पार…

HomeCHHATTISGARHBILASPURदो महीनों से गौठानों में हो रही चोरी, सोलर पैनल, पंप समेत...

पेंड्रा। छत्तीसगढ़ सरकार की महती योजना के तहत बनाए जा रहे गौठान अब चोरों को भी रास आ रहे है। चोरों ने गौठान में सरकारी रकम से लगाए गए उपकरणों को चुराकर अपना हिस्सा भी वसूल कर रहे है। या फिर यूँ कह ले की चोरों का फेवरेट टारगेट फिलहाल गौठान है।

भैयाजी ये भी देखें : Recrutiment 2022 : फर्मासिस्ट और कम्प्यूटर ऑपरेटर के पदों पर सीधी भर्ती…

गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले के विभिन्न गौठानों में पिछले दो महीने से लगातार चोरी की वारदात हो रही है। इन चोरियों में सरकारी राशि से गौठान के सुचारु संचालन के लिए लगाई गई परिसंपत्तियों पर चोर अपना हाथ साफ कर रहे है।

बीतें दो महीनों से इस मामलें की शिकायत भी अलग अलग थानों में दर्ज़ की गई है, इसके बावजूद अब तक कोई भी सबूत अपराधियों के खिलाफ पुलिस नहीं जूटा पाई है। इधर ताज़ा मामलें की ख़बर कलेक्टर ऋचा प्रकाश चौधरी तक पहुंची तो उन्होंने इस मामलें में तत्काल FIR कराने के निर्देश दिए।

भैयाजी ये भी देखें : पीताम्बर को रायपुर की कमान, 11 IPS और 39 रापुसे के अफसरों के तबादले..

दरअसल पेंड्रा विकासखंड के ग्राम पंचायत झाबर के गौठान में स्थापित 3 एचपी सोलर पंप की चोरी 10 सितंबर को होने की सूचना सरपंच गणेश प्रसाद पुसाम ने कलेक्टर तक पहुंचाई थी। जिसके बाद सरपंच गणेश प्रसाद ने इस मामलें की FIR पेंड्रा थाना में दर्ज कराई है। हालांकि इस मामलें में पुलिस द्वारा अज्ञात चोर की पतासाजी करने की बात कह रही है।