spot_img

हिंदू मंदिरों पर हमलों को लेकर विदेश मंत्री एस जयशंकर ने जताई नाराजगी

HomeINTERNATIONALहिंदू मंदिरों पर हमलों को लेकर विदेश मंत्री एस जयशंकर ने जताई...

दिल्ली। भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बीते दिन बुधवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा के वार्षिक सत्र (United Nations General Assembly Session) में शामिल होते हुए ऊर्जा मार्केट में और अधिक दबाव में नहीं डालने पर जोर दिया। इसके साथ ही उनकी मुलाकात यूक्रेन के प्रधानमंत्री डेनिस श्यामल से हुई, जिन्होंने सभी मानवीय को लेकर आभार जताया। इसके अलावा उन्होंने रूस के साथ चल रहे युद्ध को रोकने के लिए यूक्रेन की मदद करने का आग्रह किया, जिसमें प्रधानमंत्री डेनिस श्यामल ने भारत से रूस के आक्रमण को रोकने के लिए ‘फोर्स में शामिल होने’ का भी आग्रह किया।

भैयाजी ये भी देखें : टोल फ्री हुईं सड़कें, अब केवल इनको देना होगा टैक्स

इसके साथ ही ब्रिटेन के विदेश सचिव जेम्स क्लेवरली और विदेश मंत्री एस जयशंकर के बीच मुलाकात हुई, जिसमें उन्होंने ब्रिटेन में हिंदुओं पर हो रहे हमलों को लेकर चिंता जताई। हाल ही में 19 सितंबर को ब्रिटेन (United Nations General Assembly Session) के लीसेस्टर शहर हिंदुओं पर हमला हुआ था। वहां मंदिरों से भगवा झंडा हटाया गया था, जिसके बाद माहौल काफी तनावर्पूण हो गया था। इसके बाद हिंदू और मुस्लिम समुदाय के लोग आपस में भिड़ गए थे, जिसको लेकर कई गिरफ्तारी भी हुई हैं। विदेश मंत्री ने इसके बारे में ट्वीट करते हुए ब्रिटेन के विदेश सचिव की ओर से मिल आश्वासन का स्वागत किया।

IBSA त्रिपक्षीय मंत्रिस्तरीय आयोग के बैठक की मेजबानी की

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने 10वीं भारत-ब्राजील-दक्षिण अफ्रीका (United Nations General Assembly Session) के साथ त्रिपक्षीय मंत्रिस्तरीय आयोग के बैठक की मेजबानी की। इसके बारे में बताते हुए विदेश मंत्री ने ट्वीट करते हुए कहा कि IBSA की बैठक में वैश्विक और बहुपक्षीय मुद्दों सहित आपसी सहयोग को बढ़ावा देने की सराहना की। इसके साथ ही बहुपक्षवाद के प्रति प्रतिबद्धता दोहराई। वहीं इस बैठक में ब्राजील के ब्राजील के FM कार्लोस फ्रांका और दक्षिण अफ्रीका के स्वास्थ्य मंत्री जो फाहला को इस बैठक में शामिल होने के लिए धन्यवाद कहा।