spot_img

नक्सलियों ने राशन लूटकर वाहन में लगाई आग, ट्रेन के ड्राइवर-गार्ड की वाकीटाकी छीनी

HomeCHHATTISGARHBASTARनक्सलियों ने राशन लूटकर वाहन में लगाई आग, ट्रेन के ड्राइवर-गार्ड की...

बीजापुर। छत्‍तीसगढ़ के बीजापुर (BIJAPUR NEWS) जिला मुख्यालय से केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के कैंप के लिए रविवार शाम को राशन और सब्जी भरकर जा रहे पिकअप वाहन को लूटकर नक्सलियों ने वाहन में आग लगा दी। तर्रेम थाना क्षेत्र के सारकेगुड़ा सीआरपीएफ कैंप के दो किलोमीटर पहले शाम चार बजे नक्सलियों ने इस घटना को अंजाम दिया।

घटना की जानकारी मिलने के बाद कुछ देर बाद अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में पुलिस व सीआरपीएफ की संयुक्त टीम जिला मुख्यालय के अलावा बासागुड़ा व सारकेगुड़ा से घटनास्थल के लिए रवाना की गई जिसकी देर शाम समाचार लिखे जाने तक सुरक्षा बलों की वापसी नहीं हुई थी। मिली जानकारी के अनुसार बीजापुर से दोपहर एक बजे पिकअप वाहन राशन और सब्जी लेकर कोबरा 210 और सीआरपीएफ कैंप पेगडापल्ली कैंप 153 के लिए निकला था।

भैयाजी ये भी देखें : आरक्षक और महिला एएसआई ने पुलिस के जीपीएफ़ खाते में मारी सेंध, 59 लाख उड़ाए

रास्ते में घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने पिकअअप वाहन (BIJAPUR NEWS) के पहुंचते की रोक लिया। ड्राइवर अमरजीत का मोबाइल छीनकर उसके आंख में पट्टी बांध दी और इसके बाद राशन व सब्जी लूटकर वाहन में आग लगा दी। वाहन मालिक ने बताया कि करीब ढाई लाख रुपये का राशन व सब्जी लोड थी। कुछ दैनिक उपयोग की सामग्री भी थी। घटना में 15-20 सशस्त्र नक्सलियों के शामिल होने की बात बताई गई है।

ट्रेन खड़ी करा ड्राइवर गार्ड की वाकीटाकी छीनी

किरंदुल-कोत्तावालसा रेलमार्ग पर किरंदुल रेलखंड के बचेली-भांसी स्टेशन के (BIJAPUR NEWS) बीच रविवार देर शाम नक्सलियों ने मालगाड़ी को खड़ी कराकर ड्राइवर गार्ड का वाकीटाकी छीन ली। पौने छह बजे हुई इस घटना में 20 से 25 की संख्या में सशस्त्र नक्सली शामिल थे। घटना के संबंध में मिली जानकारी में बताया गया कि मालगाड़ी (केवीएस-11) किरंदुल से लौह अयस्क भरकर विशाखापटनम जा रही जा रही थी। रास्ते में ड्राइवर ने भांसी से पहले (किलोमीटर नंबर 433) रेलमार्ग के बीचोबीच लाल बैनर बंधा देख आपातकालीन ब्रेक लगाकर ट्रेन रोक दी। ट्रेन के खड़ी होते ही पास जंगल में छिपे नक्सली सामने आ गए। ड्राइवर व सहायक ड्राइवर को इंजन से नीचे उतरने को कहा। इनके नीचे उतरते ही दोनों का वाकीटाकी छीन लिया।