spot_img

पोषण आहार घोटाला: विधानसभा में हंगामा, प्रश्नकाल 2 बार स्थगित

HomeNATIONALपोषण आहार घोटाला: विधानसभा में हंगामा, प्रश्नकाल 2 बार स्थगित

भोपाल। प्रदेश में पोषण आहार योजना (POSHAN AAHAR YOJAN)में हुई अमियमितता की खबर मीडिया में प्रकाशित होने के बाद राज्य विधानसभा  के मॉनसून सत्र के दूसरे दिन यानी बुधवार को जमकर हंगामा हुआ।

भैयाजी यह भी देखे: लखीमपुर कांड: झांसा, रेप, मर्डर और एनकाउंटर

कथित घोटाले पर विपक्षी कांग्रेस ने एक दिन पहले दिये गये स्थगन प्रस्ताव पर चर्चा करने से पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा मामले में वक्तव्य देने तथा पार्टी के कुछ सदस्यों को तख्तियों (POSHAN AAHAR YOJAN) के साथ सदन में प्रवेश से रोकने के मामले में जमकर हंगामा किया। इस हंगामे के कारण प्रश्नकाल के दौरान दो बार सदन की कार्यवाही कुछ समय के लिए स्थगित करनी पड़ी, जबकि बाद में दोपहर एक बजकर 25 मिनट पर सदन की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित कर दी गई।

सदन की कार्यवाही शुरू होते ही प्रश्नकाल से पहले मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि वह पोषण मामले पर भ्रम फैलाया जा रहा है। इसलिए मैं इस पर सदन में वक्तव्य देना चाहता हूं, जिस पर विधानसभा अध्यक्ष (POSHAN AAHAR YOJAN) गिरीश गौतम ने उन्हें प्रश्नकाल पूरा होने के बाद अपना वक्तव्य देने की अनुमति दे दी।अध्यक्ष की इस अनुमति से नाराज होकर नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने कहा कि इस मुद्दे पर हमने एक दिन पहले 15 स्थगन प्रस्ताव दिए हैं, इसलिए पहले उन पर चर्चा हो और उसके बाद मुख्यमंत्री इस पर अपना वक्तव्य दें। लेकिन अध्यक्ष ने विपक्षी सदस्यों के हंगामे के बीच इस मांग को खारिज कर दिया।