spot_img

पंजाब में शुरू होगी BMW की यूनिट, बनेंगे आटो पार्ट्स…

HomeINTERNATIONALBUSINESSपंजाब में शुरू होगी BMW की यूनिट, बनेंगे आटो पार्ट्स...

 

नई दिल्ली। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के जर्मनी से बड़े निवेश की कोशिशें फलीभूत हुई है। ऑटो दिग्गज BMW ने पंजाब में अपनी ऑटो पार्ट बनाने की यूनिट स्थापित करने के लिए सहमत हो गई। इस आशय का निर्णय मुख्यमंत्री के यहां बीएमडब्ल्यू मुख्यालय के दौरे के दौरान लिया गया। यात्रा के दौरान, मान ने राज्य में उद्योग को बढ़ावा देने के लिए पंजाब सरकार के काम का प्रदर्शन किया। जिसके बाद BMW ने राज्य में अपनी ऑटो कंपोनेंट इकाई स्थापित करने पर सहमति व्यक्त की।

इससे उत्साहित मान ने कहा कि यह भारत में कंपनी की दूसरी इकाई होगी क्योंकि चेन्नई में ऐसी एक इकाई पहले से ही चालू हैं। उन्होंने कहा कि इससे राज्य के औद्योगिक विकास को बढ़ावा मिलेगा और युवाओं के लिए रोजगार के नए रास्ते खुलेंगे।

मुख्यमंत्री ने BMW को ई-मोबिलिटी क्षेत्र में राज्य के साथ सहयोग करने के लिए भी आमंत्रित किया। उन्हें अवगत कराया गया कि ई-मोबिलिटी ऑटो दिग्गज के लिए फोकस का एक प्रमुख क्षेत्र है, जो प्रबंधन बोर्ड के अध्यक्ष बीएमडब्ल्यू एजी, ओलिवर जिप्स के नेतृत्व में 2030 तक अपनी वैश्विक बिक्री का 50 प्रतिशत पूरी तरह से इलेक्ट्रिक वाहनों को शामिल करने का लक्ष्य रखता है।