spot_img

आंबेडकर अस्पताल में फिजियोथेरेपी की सुविधा हुई निःशुल्क, मंत्री सिंहदेव ने दिया निर्देश

HomeCHHATTISGARHआंबेडकर अस्पताल में फिजियोथेरेपी की सुविधा हुई निःशुल्क, मंत्री सिंहदेव ने दिया...

रायपुर। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव (TS SINGHDEV) ने सोमवार को पं.जवाहरलाल नेहरू स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय के स्वशासी समिति की बैठक ली। एनाटामी हाल में हुए बैठक में उन्होंने आंबेडकर अस्पताल में फिजियोथेरेपी की सुविधा को निश्शुल्क करने के निर्देश दिए हैं। बता दें कि अब तक आंबेडकर अस्पताल में फिजियोथेरेपी के लिए 10 रुपये व इलेक्ट्रोथेरेपी के लिए 20 रुपये फीस ली जा रही थी।

यहां हर दिन औसत 50 मरीज पहुंचते हैं, जिन्हें सुविधा का लाभ मिलता है। अब प्रत्येक मरीज को निश्शुल्क फिजियोथेरेपी सुविधा का लाभ मिलेगा। इसके साथ ही उन्होंने अस्पताल में दवाएं, रिएजेंट किट समेत अन्य शासकीय उपकरणों की कमी को जल्द से जल्द पूरा करने के कड़े निर्देश (TS SINGHDEV) दिए हैं। साथ ही बजट का सही उपयोग कर लोगों को राहत देने की बात कही है।

बैठक में स्किल लैब के लिए इन्फ्रास्ट्रक्चर, मेंटेनेंस व अन्य शिक्षण संबंधी सामग्री के लिए बजट प्रविधान, फायर फाइटिंग सिस्टम लगवाने के संबंध में, गर्ल्स हास्टल के लिए वैकल्पिक व्यवस्था, मेडिकल कालेज के यूजी, पीजी विद्यार्थियों के लिए हास्टल की व्यवस्था, बीएएसएलपी पाठ्यक्रम के वर्ष 2022-23 के प्रस्तावित बजट, शासकीय फिजियोथेरेपी महाविद्यालय रायपुर के वित्तीय वर्ष 2022-23 में प्रस्तावित बजट, महाविद्यालय के यूजी, पीजी, एमएससी बायोटेक्नोलाजी, फिजियोथेरेपी महाविद्यालय में बाह्य शिक्षकों के मानदेय निर्धारण के लिए बजट का अनुमोदन किया गया। वहीं स्वास्थ्य मंत्री (TS SINGHDEV) ने चिकित्सालय में लाइफ सपोर्ट सिस्टम व सर्व सुविधा युक्त एक नग नवीन एम्बुलेंस खरीदने की अनुमति प्रदान की।