spot_img

Ind vs Zim : शिखर और शुभमन के सामने बेबस ज़िंबाब्वे…10 विकेट से जीता भारत

HomeSPORTSInd vs Zim : शिखर और शुभमन के सामने बेबस ज़िंबाब्वे...10 विकेट...

मुंबई। भारत और जिंबाब्वे (Ind vs Zim) के बीच खेली जा रही तीन वनडे मुकाबलों की सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया ने 10 विकेट से बड़ी जीत दर्ज की है। मेजबान टीम द्वारा दिए गए लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने 30.5 ओवर में बगैर किसी विकेट के नुकसान पर 192 रन बनाकर जीत हासिल कर ली है।

भैयाजी ये भी देखें : पैर में फैक्चर के बाद बोली शिल्पा शेट्टी…मैं बिना रुके काम करूंगी

भारत की इस रोमांचक जीत में सलामी बल्लेबाजों ने अहम भूमिका निभाई। शिखर धवन ने नाबाद 81 रन और शुभमन गिल ने नाबाद 82 रन बनाए। पहला वनडे मैच जीतकर भारत तीन वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे हो गया है। Ind vs Zim के इस मुकाबले में 190 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाजों ने जिंबाब्वे के सभी गेंदबाजों की जमकर खबर ली।

शिखर धवन और शुभ्मन गिल के कुल 163 रनों की साझेदारी हुई। जिसमें शिखर धवन ने 81 रन बनाए। इस नाबाद पारी के दौरान उन्होंने 113 गेंदों का सामना करते हुए 13 चौके लगाए जबकि शुभमन गिल ने 72 गेंदों पर नाबाद 82 रनों की पारी के दौरान 10 चौके और एक छक्का जड़ा। भारतीय टीम की बल्लेबाजी के दौरान मेजबान टीम के गेंदबाज विकेट लेने को तरसते दिखाई पड़े।

जिंबाब्वे ने उतारे 8 गेंदबाज

भारतीय टीम के लिए पारी की शुरुआत का जिम्मा शिखर धवन और शुभ्मन गिल ने उठाया। दोनों खिलाड़ी अंत तक नाबाद रहे। इन दोनों खिलाड़ियों ने जिंबाब्वे की गेंदबाजी की खूब धुनाई की। ऐसे में विकेट ना मिलते देख जिंबाब्वे के कप्तान ने भारतीय टीम की बल्लेबाजी के दौरान 8 गेंदबाजों का इस्तेमाल किया। इसके बावजूद भी जिंबाब्वे के गेंदबाज एक भी सफलता नहीं हासिल कर सके।

भैयाजी ये भी देखें : साउथ इंडियन मूवीज में काम करना चाहती हैं एक्ट्रेस मौनी रॉय

Ind vs Zim : 200 रन से पहले सिमट गई ज़िम्बाव्वे

भारत के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले में मेजबान टीम महज 40.3 ओवर खेल कर 189 रन बनाकर हुए पवेलियन लौट गई। जिंबाब्वे के लिए इस मुकाबले में रेजिस चकाबवा ने सर्वाधिक 35 रन बनाए। जबकि रिचर्ड ने 34 रनों का योगदान दिया। ब्रैड इवांस ने नाबाद 33 रनों की पारी खेली। भारत के लिए इस मुकाबले में दीपक चाहर, प्रसिद्ध कृष्णा और अक्षर पटेल को तीन-तीन विकेट मिले जबकि एक सफलता मोहम्मद सिराज को भी मिली।