spot_img

आधार से लिंक हो रही मतदाता सूची, दो जगह नाम तो करना होगा ये काम

HomeCHHATTISGARHBILASPURआधार से लिंक हो रही मतदाता सूची, दो जगह नाम तो करना...

बिलासपुर। भारत निर्वाचन आयोग के (BILASPUR NEWS) निर्देश पर बूथ लेवल अफसर (बीएलओ) घर-घर पहुंच रहे हैं। दरवाजा खटखटाने के बाद मतदाताओं के बारे में जानकारी इकठ्ठा कर रहे हैं। एक घर में मतदाताओं की संख्या की जानकारी लेने के बाद सभी मतदाताओं के आधार कार्ड की फोटाकापी मांग रहे हैं। आधार कार्ड की फोटोकापी मांगते वक्त बीएलओ आयोग के निर्देश को बताना नहीं भूल रहे हैं। बता रहे है कि अब मतदाता सूची से आधार नंबर को लिंक करने का काम किया जा रहा है।

भैयाजी ये भी देखें : सरपंच संघ ने पंचायत सचिव के विरुद्ध की शिकायत, मंत्री चौबे बोले- तुरंत निलंबित करो

लोकसभा व विधानसभा चुनाव के दौरान फजी मतदान को लेकर लगातार मिल रही शिकायतों (BILASPUR NEWS) को देखते हुए भारत निर्वाचन आयोग ने मतदाता सूची से आधार नंबर को लिंक करने का निर्देश जारी किया है। आयोग के निर्देश पर देशभर में यह अभियान चलाया जा रहा है। इसी के तहत बिलासपुर जिले में जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देश पर डोर-टू-डोर अभियान चलाया जा रहा है। बीएलओ को इसकी जिम्मेदारी सौंपी गई है। बीएलओ को मतदाता सूची उपलब्ध कराया गया है।

प्रत्येक मतदाता के घर पहुंचकर मतदाताओं (BILASPUR NEWS) के बारे में जानकारी इकठ्ठा कर रहे हैं। इससे दो काम एक साथ हो रहा है। मतदाताओं के निवास का पता और मतदाताओं के संबंध में भौतिक सत्यापन का काम भी हो रहा है। मतदाता सूची में दर्ज पते के अनुसार मतदाता मिल रहे हैं या नहीं इसकी भी जानकारी मिल रही है। ऐसे मतदाता जो निर्धारित पते पर नहीं मिल रहे हैं उनकी अलग से सूची बनाई जा रही है।