spot_img

गोंदिया में ट्रेन हादसा, यात्री घायल

HomeNATIONALगोंदिया में ट्रेन हादसा, यात्री घायल

मुंबई। महाराष्ट्र के गोंदिया में मंगलवार रात करीब 2.30 बजे एक पैसेंजर ट्रेन का डिब्बा पटरी (HADSA) से उतर गया। हादसे में 2 लोग घायल हुए। दुर्घटना मालगाड़ी और पैसेंजर ट्रेन के बीच टक्कर के कारण हुई। किसी यात्री की मौत की सूचना नहीं है। ट्रेन छत्तीसगढ़ के बिलासपुर से राजस्थान के जोधपुर जा रही थी।

हादसे के वक्त गहरी नींद में थे यात्री

जब हादसा हुआ उस वक्त ट्रेन में सवार अधिकांश यात्री गहरी नींद में थे। टक्कर होते ही हड़कंप मच गया और यात्री ट्रेन से उतर गए। कुछ देर यातायात बाधित हुआ। हादसे का कारण सिग्नल न मिलना बताया जा रहा है।

भैयाजी यह भी देखे: जैकलिन 200 करोड़ की वसूली के मामले में आरोपी, विदेश जाने पर रोक

3 घंटे बाद शुरू हो सका रेल यातायात

भारतीय रेलवे ने कहा कि हादसे के बाद सुबह 4.30 बजे री-रेलमेंट का काम (HADSA)  पूरा हुआ। जो पैसेंजर ट्रेन हादसे का शिकार हुई थी, वो सुबह 5.24 बजे रवाना हुई और सुबह 5.44 बजे गोंदिया पहुंची। सुबह 5.45 बजे ट्रैफिक बहाल किया गया।

इमरजेंसी ब्रेक लगाने से कम हुई हादसे की गंभीरता

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे नागपुर डिवीजन DRM मनिंदर उप्पल ने बताया कि हमारे पास एक (HADSA)  स्वचालित ब्लॉक सिग्नलिंग प्रणाली है। जहां ट्रेनें एक के बाद एक चलती हैं। ड्राइवर ने रेड सिग्नल देखकर 2 मिनट तक इंतजार किया और फिर रात के प्रोटोकॉल के अनुसार सावधानी से आगे बढ़ा। लेकिन मालगाड़ी खड़ी थी। उसने आपातकालीन ब्रेक लगाए, केवल 2 को मामूली चोटें आईं। ट्रैक क्षतिग्रस्त नहीं हुआ।