spot_img

सरकारी जमीन पर कब्जा कर सुअर पालन, लोगों की शिकायत पर नगर निगम ने चलाया बुलडोजर

HomeCHHATTISGARHसरकारी जमीन पर कब्जा कर सुअर पालन, लोगों की शिकायत पर नगर...

भिलाई। भिलाई तीन नगर निगम (BHILAI NEWS) क्षेत्र में बड़े पैमाने पर बेजा कब्जा हो रखा है। यहां अटल आवास के पास खाली पड़ी शासकीय जमीन पर बेजा कब्जा करके एक व्यक्ति सुअर पाल रहा था। उसके सुअरों की गंदगी से वहां के लोग परेशान थे। लोगों इसकी शिकायत निगम आयुक्त से की। निगम आयुक्त खुद मौके पर पहुंचे और जेसीबी से बेजा कब्जा को ढहा दिया।

अटल आवास, भिलाई-3 के करीब सरकारी जमीन पर कब्जा कर सूअर पालन करने से मोहल्ले के लोग परेशान थे। शिकायत मिलने पर नगर निगम की टीम बुलडोजर लेकर पहुंच गई। इस पर सुअर पालने वालों ने ने कार्रवाई का विरोध किया। इसके बाद भी जब अधिकारी नहीं माने तो तुरंत एक गाड़ी की व्यवस्था करके लाए और एक-एक सुअरों को वाहन में चढ़ाकर दूसरी जगह शिफ्ट किया गया।

भैयाजी यह भी देखे: सिंचाई योजना के लिए 2 करोड़ नहीं मिले, 100 गांवों के किसान परेशान

एक और कब्जे को ढहाया

सुअर पालन स्थल को तोड़ने के दौरान निगम अमले (BHILAI NEWS)  को जानकारी दी गई कि बगल का मकान भी बेजा कब्जा है। निगम ने देखा कि वहां कोई नहीं रहता। बेजा कब्जा करने की नियत से वहां निर्माण किया गया है। निगम ने इसे भी जेसीबी से ढहा दिया।

बारिश के बाद 60 मकानों को तोड़ने की होगी कार्रवाई

निगम अधिकारियों (BHILAI NEWS)  ने का कहना है कि अटल आवास के करीब 60 मकान बेजाकब्जा करके बनाए गए हैं। इन सभी को बारिश के के चलते नहीं ढहाया गया है। सभी को नोटिस जारी कर दिया गया है। बारिश के बाद उनके खिलाफ बेदखली की कार्रवाई की जाएगी।