spot_img

ED के छापे से सराफा कारोबारियों में ख़लबली, बड़ा ट्रांजेक्शन और ये रही वज़ह…

HomeCHHATTISGARHED के छापे से सराफा कारोबारियों में ख़लबली, बड़ा ट्रांजेक्शन और ये...

रायपुर। छत्तीसगढ़ में आज सुबह पड़े प्रवर्तन निदेशालय यानी ED के छापे से पुरे प्रदेश में ख़लबली मची हुई है। सूबे के सराफा कारोबारी समेत कपडा, स्टील उद्योग रियल स्टेट कारोबारियों की धड़कने बढ़ गई है।

भैयाजी ये भी देखे : बस्तर टाइगर शहीद महेंद्र कर्मा की जयंती, मुख्यमंत्री भूपेश ने किया…

दरअसल आज ईडी ने जिन्हे अपनी रडार में रखकर कार्यवाही की है, उनमें सराफा कारोबारी, कपड़े के बड़े शो रूम की चैन चला रहे संचालक और इनके चार्टटड एकाउंटेंट शामिल है। छापेमारी के लिए ED रायपुर के आलावा नागपुर की यूनिट भी छत्तीसगढ़ पहुंची है। उनके साथ सुरक्षा व्यवस्था के लिए रिजर्व फ़ोर्स को भी तैनात किया गया है।

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के कारोबारी बड़ी संख्या में इस दबिश में शामिल है। दुर्ग के खंडेलवाल कॉलोनी में CA सुनील जैन, श्री शिवम् स्टोर, जीवन प्लाज़ा में CA राजेंद्र कोठारी के कार्यालय, सराफा लाइन स्थित सहेली ज्वेलर्स, नवकार ज्वेलर्स, प्रकाश सांखला और मदन जैन के भोइ पारा स्थित ठिकानों पर छापेमारी की कार्रवाई ईडी ने की है। वहीं राजनांदगांव में जसराज बैद ज्वेलर्स, मोहनी ज्वेलर्स के यहां दबिश दी गई हैं।

इसके बाद रायपुर पंडरी स्थित नाकोड़ा टेक्सटाइ समेत कई ठिकानों पर आज तड़के ही ईडी के अधिकारी पहुंच चुके है। इधर रायपुर के सुमीत ज्वेलर्स, सदर बाजार हलवाई लाइन स्थित पगारिया जेम्स एंड ज्वेलर्स के अलावा शैलेन्द्र नगर स्थित निवास पर भी ED की टीम पहुंची है।

साल 2021 में 5 हज़ार किलों चांदी और 4 किलों सोना

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इन छापों के पीछे की वज़ह बनी है इन संस्थानों और फर्म की बड़ी ट्रांजेक्शन। बताया जा रहा है कि हर रोज़ इन फार्मों के खातों में बड़ा ट्रांजैक्शन होता है। इसके आलावा इन संस्थानों से हवाले के पैसे के लेनदेन की जानकारी भी ईडी के पास होनी की ख़बर मिल रही है।

भैयाजी ये भी देखे : Breaking : रायपुर में ED का छापा, रडार में सराफा और कपड़ा कारोबारी

इन समूहों पर पिछले साल ही आयकर विभाग ने दबिश दी थी। इधर राजनांदगांव में विक्की बैद के एक आदमी से साल 2021 में भारी मात्रा में चांदी और सोना बरामद किया गया था। 5 हजार किलो चांदी और साढ़े 4 किलो गोल्ड के साथ कोलकाता से रायपुर आते समय पकड़ा गया था।