spot_img

लड़की बनकर नाबालिग ने मिलने बुलाया, फिर कर दी हत्या

HomeCHHATTISGARHBILASPURलड़की बनकर नाबालिग ने मिलने बुलाया, फिर कर दी हत्या

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर (BILASPUR NEWS) में 17 साल के एक लड़के ने अपने पांच दोस्तों के साथ मिलकर छात्र की चाकू मारकर हत्या कर दी। इसके बाद सभी हमलावर भाग निकले। आरोपी कुछ दिन पहले ही हत्या के एक अन्य मामले में बाल सुधार गृह से छूटा था। बताया जा रहा है कि नाबालिग आरोपी ने कुछ दिन पहले से ही हमले की योजना बना ली थी। इसके लिए उसने इंस्टाग्राम में लड़की के नाम से फर्जी आईडी बनाकर छात्र से दोस्ती की। फिर रविवार शाम उसे मिलने के लिए बुलाया। घटना सिविल लाइन थाना क्षेत्र की है।

भैयाजी यह भी देखे: वन्यजीव संरक्षण कानून उल्लंघन पर होगा एक लाख तक जुर्माना

कोतवाली थाना क्षेत्र के बिलासा चौक निवासी सतीश तिवारी (22) पिता विजय तिवारी कॉलेज छात्र था। रविवार शाम वह अपने नाबालिग दोस्त के साथ SBR कॉलेज के पास खड़ा था। उसे इंस्टाग्राम के माध्यम से मैसेज कर किसी लड़की ने मिलने के लिए बुलाया था। सतीश अपने दोस्त के साथ बातचीत कर रहा था। तभी वहां 17 साल का लड़का अपने पांच साथियों के साथ पहुंचा और सतीश पर चाकू से हमला कर दिया। चाकू उसके पेट में लगा। किसी तरह वह राजीव गांधी चौक स्थित प्राइवेट हॉस्पिटल पहुंचा,जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

पिता पर हुए हमले का बदला लेने नाबालिग ने रची साजिश

सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। उन्होंने सतीश (BILASPUR NEWS) के नाबालिग दोस्त से पूछताछ कर हमलावरों की जानकारी ली। TI ने बताया कि मुख्य हमलावर आरोपी की पहचान हो गई है, वह नाबालिग है। अन्य आरोपियों की भी पुलिस पहचान कर उनकी तलाश में जुटी हुई है। प्रारंभिक जांच व पूछताछ में पुरानी रंजिश के चलते हत्या की यह वारदात हुई है। दरअसल, सतीश ने छह माह पहले नाबालिग के पिता पर जानलेवा हमला किया था, जिस पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। वह कुछ दिन पहले ही जेल से छूटा था।

इंस्टाग्राम में लड़की के नाम से फर्जी आईडी बनाकर युवक से की दोस्ती

पुलिस की जांच और पूछताछ में यह भी जानकारी मिली है कि नाबालिग लड़के (BILASPUR NEWS) ने सतीश को अपने चंगुल में लेने के लिए इंस्टाग्राम में फर्जी आईडी बनाया और सतीश से दोस्ती की। सतीश उसे लड़की समझकर चैटिंग में बातचीत करने लगा। रविवार को कथित लड़की के इंस्टाग्राम में सतीश चैटिंग कर रहा था। बातचीत के दौरान ही योजनाबद्ध तरीके से उसे राजीव गांधी चौक स्थित SBR कॉलेज के पास मिलने के लिए बुलाया। सतीश अपने नाबालिग दोस्त को लेकर मिलने चला गया।

हत्या के केस में बाल सुधार गृह में था नाबालिग

नाबालिग आरोपी ने अपने साथियों के साथ मिलकर 30 मार्च 2021 को जूना बिलासपुर के हटरी चौक निवासी कूलर का खस बेचने वाले इकबाल नाम के युवक की हत्या कर दी थी। इकबाल के भाई शेख शिबू से उसका विवाद था। वह शेख शिबू के लक्ष्मी टॉकीज के पास स्थित दुकान गया था। उसके नहीं मिलने पर उसने इकबाल से विवाद कर डंडा व रॉड से हमला कर दिया था। इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया और उसकी रायपुर के अस्पताल में मौत हो गई। इस केस में पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर बाल सुधार गृह भेजा था।