spot_img

तैरने की रेस में हार गया जिंदगी, 4 घंटे बाद मिला शव

HomeCHHATTISGARHतैरने की रेस में हार गया जिंदगी, 4 घंटे बाद मिला शव

भिलाई। दुर्ग जिले के जामुल थाना अंतर्गत दर्री तालाब में दोस्तों (DURG NEWS) के साथ तैराकी की प्रतियोगिता के दौरान 18 साल का एक युवक जिंदगी की रेस हार गया। वह थककर तालाब के बीच गहरे पानी में डूब गया। उसके दोस्तों ने उसे काफी खोजा। जब वह नहीं मिला तो आसपास के लोगों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने SDRF की टीम को मौके पर बुलाया। टीम ने कई घंटे बाद शव खोजकर बाहर निकाला।

दुर्ग SDRF प्रभारी धनीराम यादव ने बताया कि उन्हें गुरुवार शाम 5.15 बजे सूचना मिली थी कि जामुल के दर्री तालाब में एक लड़का डूब गया है। सूचना मिलते ही वो 8 लोगों की टीम के साथ मौके पर पहुंचे। SDRF की टीम वोट, ऑक्सीजन सिलेंडर, और स्क्यूबा लेकर तालाब में उतरी। करीब चार घंटे की मेहनत के बाद रात 9 बजे के करीब उन्होंने युवक के शव को खोज लिया।

भैयाजी यह भी देखे: बीजेपी हर विधानसभा क्षेत्र के 75 जगहों पर करेगी ध्वजारोहण

जब शव को बाहर (DURG NEWS) लाया गया तो उसकी पहचान आशीष प्रसाद उर्फ गजनी पिता मुन्ना प्रसाद निवासी श्रमिक नगर जामुल के रूप में हुई। इस दौरान सैकड़ों की संख्या में लोग जुटे रहे। जामुल पुलिस ने मर्ग कायम कर पंचनामा कार्रवाई के बाद शव को पीएम के लिए मॉर्चुरी में रखवा दिया है।

तालाब को जल्दी पार करने की लगा रहे थे रेस

पूछताछ के दौरान पता चला कि गजनी अपने तीन चार दोस्तों के साथ तालाब नहाने गया था। नहाने के दौरान उसके दोस्तों ने तैरेने की रेस लगाई। लगभग 5-6 एकड़ के बड़े तालाब को एक बार तो गजनी तैरकर पार कर गया। जब उसने दूसरी बार घाट की तरफ वापस जाने की रेस लगाई तो बीच तालाब में थक गया। इससे उसकी सांस फूलने लगी। इससे पहले की उसके दोस्त कुछ समझ गजनी 18-20 फिट गहरे पानी में डूब गया।

घर में पसरा मातम

अशीष उर्फ गजनी कलाकार था और कार्यक्रमों गाना बजाना (DURG NEWS) करता था। उसके पिता मुन्ना प्रसाद रोजी मजदूरी करते हैं। गजनी तीन भाइयों में सबसे छोटा था। उसके जाने से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। जामुल पुलिस पूछताछ के लिए उसके उन दोस्तों का पता लगा रही है, जो उसके साथ तालाब में नहाने गए थे।