spot_img

IND vs ENG : जीत के साथ ICC रैंकिंग में भारत की छलांग, पकिस्तान से…

HomeSPORTSIND vs ENG : जीत के साथ ICC रैंकिंग में भारत की...

मुंबई। भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच मंगलवार को ओवल में खेले गए पहले वनडे मैच में भारत ने शानदार जीत दर्ज़ की। इस जीत के साथ ही रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया आईसीसी वनडे टीम रैंकिंग में पाकिस्तान से आगे निकल गई है।

भैयाजी ये भी देखे : वेब सीरीज़ “जादूगर” की ऐक्ट्रेस आरुषी बोली, चौकस रहने से काम में मिलती है मदद

मंगलवार को इंग्लैंड और भारत (IND vs ENG) के बीच खेले गए मैच में भारतीय खिलाड़ियों ने इंग्लैंड की टीम को 10 विकेट से रौंद दिया था। इस मैच में कप्तान शर्मा लंबे समय के बाद कमबैक करते हुए नाबाद 76 रन की पारी खेली। वहीं दूसरे छोर से शिखर धवन ने नाबाद 31 रन ठोके।

भारत इस जोड़ी ने 50 ओवर के मैच को 18.4 ओवर में ही टारगेट अचीव कर खत्म कर दिया। भारत की तरफ से तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने छह विकेट लेकर 19 रन दिए। बुमराह की घातक गेंदबाजी की बदौलत इंग्लैंड की टीम 25.2 ओवर में 110 रन के स्कोर पर ही ढेर हो गई।

इधर इंग्लैण्ड पर मिली इस बड़ी जीत के साथ भारत (IND vs ENG) ICC वनडे टीम रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंच गया है। खेल से पहले भारत 105 अंकों के साथ चौथे स्थान पर था, लेकिन इस बड़ी जीत ने उन्हें 108 रेटिंग अंक तक पहुंचा दिया, जिससे टीम ने पाकिस्तान (106) को पछाड़ दिया। न्यूजीलैंड के पास 126 अंक हैं, जहां वे शीर्ष पर हैं। इंग्लैंड 122 के साथ दूसरे स्थान पर है।

भैयाजी ये भी देखे : फिर से कंडोम बेचती दिखेंगी नुसरत भरुचा, “जनहित में जारी” का आ सकता है सीक्वेल

पाकिस्तान के अगले एकदिवसीय मैच खेलने से पहले भारत अपनी बढ़त को और आगे बढ़ा सकता है, इंग्लैंड के खिलाफ शेष दो एकदिवसीय मैच और इस महीने के अंत में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज खेलना बाकि है। पाकिस्तान का अगला एकदिवसीय टूर्नामेंट अगले महीने नीदरलैंड के खिलाफ रॉटरडैम में खेला जाएगा, जिसमें बाबर आजम की टीम को पांच दिनों की अवधि के दौरान तीन एकदिवसीय मैच खेलने हैं।