spot_img

IND vs ENG T20 : भारत ने इंग्लैंड से जीता मैच और हार्दिक पांड्या ने दिल…

HomeNATIONALIND vs ENG T20 : भारत ने इंग्लैंड से जीता मैच और...

मुंबई। भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG T20) के बीच हुए पहले टी 20 मैच में हरफनमौला हार्दिक पांड्या ने बेहतरीन पारी से भारत को जीत दिलाई। हार्दिक ने बल्ले से 33 गेंदों में शानदार 51 रन जोड़े और वहीं उनकी गेंदबाजी में भी कमाल दिखाते हुए उन्होंने 4 ओवर में 4 विकेट चटका दिए। उनकी ये भूमिका भारतीय टीम की इंग्लैंड (IND vs ENG T20) पर 50 रन से मिली जीत में काफी अहम रही।

भैयाजी ये भी देखे : वेब सीरीज़ “जादूगर” की ऐक्ट्रेस आरुषी बोली, चौकस रहने से काम में मिलती है मदद

पांड्या ने इंडियन प्रीमियर लीग और आयरलैंड के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया था। साथ ही उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ सभी फॉर्मेट में जोरदार प्रदर्शन दिखाते हुए अपनी पारी को आगे बढ़ाया। भारत ने बल्लेबाजों की मदद से 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 198 रन बनाए, जहां मेजबान टीम 19.3 ओवर में 148 रनों पर ढेर हो गई।

पांड्या ने सूर्य कुमार यादव के साथ चौथे विकेट के लिए 37 रन की साझेदारी निभाई। यादव ने 19 गेंदों में 39 रन बनाए, जहां गेंदबाज क्रिस जारडन ने उन्हें बटलर के हाथों कैच कराया। इसके बाद अक्षर पटेल के साथ पांड्या ने 45 रन की साझेदारी निभाई। पटेल 12 गेंदों पर 17 रन ही बना पाए और मैथ्यू पर्किसन के ओवर में रॉय को कैच थमा बैठे।

इसके बाद पांड्या ने अपना विकेट गंवा दिया, जहां उन्होंने 33 गेंदों पर 51 रन बनाकर अपनी पारी को समाप्त किया। गेंदबाज टोपले ने उन्हें ब्रुक के हाथों कैच कराया। वहीं, दीपक हुड्डा ने भी 17 गेंदों में 2 छक्के और तीन चौके की मदद से 33 रन बनाए। साथ ही सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा भी अपना दमखम दिखाने से पीछे नहीं रहे और 14 गेंदों में 24 रन की पारी खेलकर आउट हुए।

भारतीय टीम ने पिछले 17 टी20 मैचों में से 14 में जीत हासिल की है, जिसमें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक मैच ड्रॉ रहा था और दो मैच में हार का सामना करना पड़ा।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड टीम (IND vs ENG T20) 148 रन पर ही ढेर हो गई। जहां युजवेंद्र चहल और अर्शदीप सिंह ने 2-2 विकेट झटके। वहीं, पांड्या ने सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय (4), डेविड मलान (21), लियाम लिविंगस्टोन 0 और सैम कुरेन (4) का विकेट झटका, जहां मलान को उन्होंने क्लीन बोल्ड किया था। साथ ही भुवनेश्वर कुमार और हर्षल पटेल ने 1-1 विकेट झटका।

भैयाजी ये भी देखे : फिर से कंडोम बेचती दिखेंगी नुसरत भरुचा, “जनहित में जारी” का आ सकता है सीक्वेल

इंग्लैंड ने 33 रन पर चार विकेट गंवा दिए थे, लेकिन हैरी ब्रुक और मोईन अली की पारी ने टीम के स्कोर को बढ़ाने में मदद की, लेकिन वह भी ज्यादा देर तक टिक नहीं पाए और जल्द ही आउट हो गए। भारतीय टीम के सभी खिलाड़ियों ने अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया, लेकिन पांड्या की शानदार बल्लेबाजी और खतरनाक गेंदबाजी की मदद से भारतीय टीम ने पहली टी20 मैच जीत लिया।