spot_img

कोरोना अपडेट: बीते 24 घंटों 18 हजार 375 नए केस

HomeNATIONALकोरोना अपडेट: बीते 24 घंटों 18 हजार 375 नए केस

दिल्ली। बीते दिन से कोरोना (CORONA) के मामलों में मामूली कमी देखी जा रही है। गुरुवार को कोरोना के 18,375 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 37 संक्रमितों की मौत हो गई। पिछले दिन की तुलना में, 525 कम मामले दर्ज किए गए। वहीं, 15,228 लोग संक्रमण से ठीक हुए हैं।

देश में एक्टिव केस यानी इलाज करा रहे मरीजों की संख्या बढ़कर 1 लाख 20 हजार 991 हो गई है। बुधवार के मुकाबले गुरुवार को नए केस में 10 फीसदी का इजाफा हुआ है। वहीं, केरल में नए मामलों में 11% की कमी आने के बावजूद यहां देशभर में सबसे अधिक मौतें दर्ज की गई हैं। नए संक्रमितों के मामले में भी केरल पहले नंबर पर है।

भैयाजी ये भी देखे : नुपूर शर्मा की जुबान काट कर लाने वाले शख्स को 2 करोड़ रुपए देने की घोषणा

नए संक्रमितों में केरल टाॅप पर

गुरुवार के आंकड़ों में, देश में सबसे ज्यादा मामले केरल से आ रहे है। एक दिन में 3661 नए मामले दर्ज किए गए। यहां गुरुवार को संक्रमण से 16 लोगों की मौत हो गई। इसके साथ ही, राज्य में महामारी (CORONA)  की शुरुआत से अब तक मरने वालों का आंकड़ा 70 हजार के पार हो गया है।

देश के पांच राज्यों में सबसे ज्यादा नए केस

देश में 5 राज्य ऐसे है, जहां से सबसे ज्यादा मामले सामने आ रहे है। इनमें केरल, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल और कर्नाटक शामिल है। पश्चिम बंगाल में, पिछले दिन के मुकाबले नए संक्रमित (CORONA) लोगों के आंकड़ों में 23% बढ़ोतरी हुई है। पिछले 24 घंटे में महाराष्ट्र में 2 लोगों की मौत हुई है। बुधवार को राज्य में 3 संक्रमितों की मौत हो गई। कोरोना के शुरुआती दौर से लेकर अब-तक हुई मौत के आंकड़ो में, महाराष्ट्र सबसे आगे चल रहा है। महाराष्ट्र में, टोटल 1 लाख 47 हजार से ज्यादा मरीजों की मौत हो चुकी है।