spot_img

कल “अरुण जेटली स्मृति व्याख्यान” कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे पीएम मोदी, देंगे संबोधन

HomeNATIONALकल "अरुण जेटली स्मृति व्याख्यान" कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे पीएम मोदी, देंगे...

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 8 जुलाई 2022 को विज्ञान भवन, नई दिल्ली में प्रथम ‘अरुण जेटली स्मृति व्याख्यान’ (एजेएमएल) में हिस्सा लेंगे। कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री उपस्थित लोगों को भी संबोधित करेंगे।

भैयाजी ये भी देखे : LPG गैस सिलेंडर के बढ़ती कीमतों के खिलाफ महिला कांग्रेस का…

सिंगापुर सरकार के वरिष्ठ मंत्री थरमन शनमुगरत्नम प्रथम ‘अरुण जेटली स्मृति व्याख्यान’ में “समावेशिता के माध्यम से विकास, विकास के माध्यम से समावेशिता” विषय पर मुख्य भाषण देंगे। व्याख्यान के बाद माथियास कॉर्मन (ओईसीडी महासचिव) और श्री अरविंद पनगढ़िया (प्रोफेसर, कोलंबिया विश्वविद्यालय) द्वारा पैनल चर्चा होगी।

वित्त मंत्रालय के आर्थिक कार्य विभाग की ओर से अरुण जेटली के राष्ट्र के लिए अमूल्य योगदान को मान्यता देने के क्रम में प्रथम ‘अरुण जेटली स्मृति व्याख्यान’ आयोजित किया गया है। प्रधानमंत्री 8 से 10 जुलाई तक आयोजित होने वाले तीन-दिवसीय कार्यक्रम कौटिल्य आर्थिक सम्मेलन (केईसी) में भाग लेने वाले प्रतिनिधियों के साथ भी बातचीत करेंगे।

भैयाजी ये भी देखे : भूपेश कैबिनेट का फैसला : राईस मिलों को प्रोत्साहन देने दी…

जिन प्रख्यात अर्थशास्त्रियों के साथ प्रधानमंत्री मिलेंगे उनमें, जॉन हॉपकिंस विश्वविद्यालय की ऐनी क्रुएगर, लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स के निकोलस स्टर्न, हार्वर्ड केनेडी स्कूल के रॉबर्ट लॉरेंस, आईएमएफ के पूर्व कार्यवाहक प्रबंध निदेशक जॉन लिप्स्की, भारत के लिए विश्व बैंक के कंट्री डायरेक्टर जुनैद अहमद सहित कई अन्य शामिल हैं। केईसी का आयोजन वित्त मंत्रालय के सहयोग से आर्थिक विकास संस्थान द्वारा किया जा रहा है।