spot_img

उदयपुर हत्याकांड: हत्यारे गौस और रियाज उदयपुर से अजमेर जेल में शिफ्ट, NIA टीम कानपुर पहुंची

HomeNATIONALउदयपुर हत्याकांड: हत्यारे गौस और रियाज उदयपुर से अजमेर जेल में शिफ्ट,...

उदयपुर। उदयपुर के टेलर कन्हैयालाल (KANHAIYALAL MURDER) की हत्या के बाद राजस्थान सरकार ने बड़ी कार्रवाई करते हुए उदयपुर के SP और IG रेंज को हटा दिया है। हत्याकांड की जांच के लिए बनी SIT को लीड कर रहे प्रफुल्ल कुमार नए आईजी बनाए गए हैं। उदयपुर में कर्फ्यू के बीच आज दोपहर 3 बजे जगन्नाथ रथयात्रा निकाली जाएगी। इस बीच, हत्यारे गौस मोहम्मद और रियाज जब्बा को उदयपुर से अजमेर की हाई सिक्योरिटी जेल में शिफ्ट कर दिया गया है।

भैयाजी ये भी देखे : दंतेवाड़ा-सुकमा जिले की सीमा पर सुरक्षा बलों की नक्‍सलियों के साथ मुठभेड़, एक नक्‍सली ढेर

वहीं, हत्या की जांच को लेकर NIA की टीम गुरुवार रात कानपुर पहुंची और कई जगहों पर छापेमारी की। हत्यारों के पास से बरामद दस्तावेज से कानपुर कनेक्शन के बाद यह कार्रवाई हुई है। इधर, शुक्रवार को चौथे दिन भी राजस्थान में इंटरनेट बंद है। हिंसा न हो इसके लिए धारा 144 भी लगी हुई है।

कल सुबह कन्हैया के परिजनों से मिले CM, रात में बड़ा फेरबदल

इस पूरे मामले में अपनी लापरवाही को लेकर उदयपुर पुलिस (KANHAIYALAL MURDER)  लगातार घिर रही थी। सरकार की भी किरकिरी हो रही थी। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत गुरुवार को जब कन्हैयालाल के परिजनों से मिलने गए तो भी उन्होंने यही शिकायत की। उसके ठीक कुछ घंटों बाद ही उदयपुर के एसपी और आईजी को हटा दिया गया। इसमें उदयपुर के एसपी मनोज कुमार और आईजी हिंगलाज दान को हटाकर नॉन-फील्ड पोस्टिंग दी गई। मनोज कुमार आरएएसी कोटा की सेकेंड बटालियन का कमांडेंट बनाया गया। वहीं, हिंगलाज दान को सिविल राइट्स जयपुर का महानिरीक्षक बनाया गया।

NIA को नहीं मिल रहा आतंकी कनेक्शन, SIT भी करेगी पूछताछ

NIA ने कहा कि इस वारदात के पीछे आतंकी संगठन (KANHAIYALAL MURDER) से कनेक्शन अभी स्पष्ट नहीं है। इसको लेकर जांच में अभी तक कोई सबूत नहीं मिले हैं। इसके बाद अब यह भी सवाल है कि मामले की जांच एनआईए ही करेगी या राज्य की एसआइटी और एसओजी करेगी।