spot_img

बाजार में गिरी आकाशीय बिजली गिरने से तीन की मौत

HomeCHHATTISGARHबाजार में गिरी आकाशीय बिजली गिरने से तीन की मौत

जशपुरनगर। छत्तीसगढ़ के जशपुर नगर (JASHPUR NAGAR) की साप्ताहिक बाजार में आकाशीय बिजली गिरने से तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। इस हादसे में आधा दर्जन लोग झुलस हुए है। उन्हें इलाज के लिए सन्नाा के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। घटना जिले के सन्नाा थाना क्षेत्र की है।

भैयाजी ये भी देखे : जमीन विवाद में बड़े भाई-भाभी को मार डाला, 4 गिरफ्तार

जानकारी के मुताबिक बुधवार को सन्नाा में साप्ताहिक बाजार लगा हुआ था। इसमे सन्नाा और आसपास के दूसरे गांव से बड़ी संख्या में ग्रामीण सब्जी और दैनिक उपयोग की सामग्री खरीददारी करने आए थे। दोपहर में बाजार में खरीददारों की भीड़ लगी थी। इसी दौरान दोपहर लगभग ढाई बजे (JASHPUR NAGAR)  तेज चमक और गरज के साथ बारिश होने लगी बाजार में आकाशीय बिजली गिरी। जिसकी चपेट में आने से ग्रामीण संजू राम (11) पिता बिगु राम निवासी मधुपुर कवई, भीखनाथ (23) पिता संतरु ग्राम बम्हनी,विजय मिंज (56) पिता आह्लाद रानी बगीचा की घटनास्थल पर ही मौत हो गए। वहीं सैनाथ (28) पिता जोगी राम निवासी डुमरकोना छिनगा टोली,नीलेश्वर यादव पिता जवाहर (15 ) निवासी जमुनियापाठ समेत दर्जन भर लोग आकाशीय बिजली की चपेट में आने से झुलस गए। जिनका इलाज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सन्नाा में किया गया। तत्पश्चात उन्हें बेहतर इलाज के लिए जशपुर भेज दिया गया।

वहीं मामूली रूप से झुलसे लोगों का उपचार स्वास्थ्य केंद्र सन्नाा में किया जा रहा है। वहीं मृतकों का पंचनाम कर सन्नाा पुलिस पीएम की कार्रवाई में जुटी हुई है। उल्लेखनीय (JASHPUR NAGAR)  है कि बीते माह इसी तरह की एक और घटना में तीन लोगों की मौत हुई थी। घटना की सूचना पर तहसीलदार मौके पर पहुंच गए है। कलेक्टर रितेश अग्रवाल ने घटना पर शोक जताते हुए मृतकों के स्वजनों को मुआवजा देने के प्रकरण तैयार करने का निर्देश दिया है।