spot_img

जमीन विवाद में बड़े भाई-भाभी को मार डाला, 4 गिरफ्तार

HomeCHHATTISGARHBILASPURजमीन विवाद में बड़े भाई-भाभी को मार डाला, 4 गिरफ्तार

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर (BILASPUR NEWS) में मंगलवार रात जमीन विवाद के चलते परिवार में खूनी संघर्ष हो गया। छोटे भाई ने अपने परिवार के साथ मिलकर बड़े भाई के परिवार पर तलवार, कुल्हाड़ी और रॉड से हमला कर दिया। भाई और भाभी की हत्या कर दी। दो भतीजियां गंभीर रूप से घायल हैं। सूचना पर पहुंची सिविल लाइन पुलिस ने आरोपी, उसकी पत्नी और दो नाबालिग बेटियों को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि विवाद सुबह से ही चल रहा था। इसको लेकर सकरी थाने में शिकायत की गई थी, पर पुलिस ने कार्रवाई नहीं की।

जरहाभाठा ओमनगर के बैदु गैरेज के पास रहने वाले दीपक गढ़ेवाल (42) चार भाई थे। इसमें एक भाई ने शादी नहीं की, जबकि एक छोटे भाई की मौत हो चुकी है। दीपक अपनी पत्नी पुष्पा (40), बेटी हर्षिता (20) व रोशनी गढ़ेवाल (23) के साथ रहता था। पड़ोस में ही उसका सबसे छोटा भाई ओम प्रकाश गढ़ेवाल (40) अपनी पत्नी संगीता गढ़ेवाल (39) व दो नाबालिग बेटियों के साथ रहता है। परिवार की सकरी के ग्राम पांड़ में 7 एकड़ पैतृक जमीन है। इसे ही लेकर दोनों भाइयों के बीच विवाद चल रहा है।

भैयाजी ये भी देखे : ऑल्ट न्यूज के को-फाउंडर को 4 दिन की कस्टडी, धार्मिक भावनाएं भड़काने का है आरोप

नीलम ने पुलिस को बताया (BILASPUR NEWS) कि घर लौटते ही ओम प्रकाश उसकी पत्नी संगीता व उनकी नाबालिग बेटियों ने विवाद शुरू कर दिया। देखते ही ही देखते चारों ने मिलकर तलवार, कुल्हाड़ी और रॉड से हमला कर दिया। इस दौरान उन्होंने दीपक व पुष्पा की हत्या कर दी। वहीं उनकी दो बेटियां हर्षिता और रोशनी घायल हो गई हैं। उन्हें इलाज के लिए CIMS में भर्ती कराया गया है। नीलम ने बताया कि उसके पति की मौत हो चुकी है। उसके एक जेठ और हैं, जो दीपक के ही परिवार के साथ रहते थे। ओम प्रकाश अपने भाइयों की जमीन हड़पना चाहता था।

हमले में आरोपी भाई व पत्नी भी घायल

जमीन विवाद के चलते हुई इस खूनी संघर्ष में आरोपी ओम प्रकाश और उसकी पत्नी भी घायल हो गई हैं। हत्या की वारदात को अंजाम देने के बाद ओम प्रकाश व उसकी पत्नी व बेटियां थाने पहुंच गईं। मोहल्लेवालों ने हत्या की जानकारी दी, तब पुलिस घटनास्थल पहुंची। इस बीच दोनों शव के साथ ही घायल लड़कियों को CIMS भेजा गया। पुलिस ने मामले में आरोपी ओमप्रकाश, संगीता व उनकी दो नाबालिग लड़कियों को गिरफ्तार कर लिया है।

ओम प्रकाश बोला-ऑटो में तोड़फोड़ कर रहा था बड़ा भाई

इधर, पुलिस गिरफ्त में आए ओम प्रकाश ने बताया कि उसका बड़ा भाई दीपक उसकी ऑटो में तोड़फोड़ कर रहा था। इस दौरान उसकी पत्नी संगीता व बेटियां उन्हें मना करने पहुंचीं, तब दीपक ने संगीता पर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया, जिससे वह गिर गई। पत्नी को गिरते देखकर ओमप्रकाश आया और दीपक से कुल्हाड़ी लेकर ताबड़तोड़ हमला कर दिया।