spot_img

नौ लाख रुपए की उठाइगिरी करने वाले गिरोह के एक सदस्य को पुलिस ने पकड़ा

HomeCHHATTISGARHनौ लाख रुपए की उठाइगिरी करने वाले गिरोह के एक सदस्य को...

पिथौरा। छत्तीसगढ़ के पिथौरा (PITHAURA NEWS) में राइस मिल संचालक की कार का शीशा तोड़कर 9 लाख 20 हजार रुपए की उठाइगिरी करने वाले गिरोह के एक सदस्य को पिथौरा पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी से घटना में प्रयुक्त बाइक और महज एक हजार रुपए नकद ही बरामद हुआ।

भैयाजी ये भी देखें : पोषण वाटिका से निकल रहा सेहत का खजाना

जानकारी के अनुसार 11 मई को पिथौरा के राइस मिलर चितरंजन चौधरी के घर में खड़ी कार का शीशा तोड़कर लाखों रुपए की उठाइगिरी में कुल चार आरोपी शामिल थे। पुलिस ने घटना (PITHAURA NEWS) के बाद सीसीटीवी फुटेज व अपराध करने के तरीके के आधार पर पतासाजी शुरू की। हुलिया के आधार पर पत्थलगांव व रायगढ़ जिले में ग्राम कांडरजा के नट गिरोह के सदस्यों की पतासाजी की गई। जहां आरोपियों का सुराग मिला। पुलिस व साइबर की टीम रायगढ़ जिले के कापू में 9 दिनों से डटी रही। आरोपी के घर उसकी बहन का विवाह था।

भैयाजी ये भी देखें : रिवर्स रेपो रेट 4.50 फीसदी बढ़ा, होम लोन लेना हुआ महंगा

विवाह में शामिल होने आरोपी पहुंचा ही था कि स्थानीय पुलिस (PITHAURA NEWS)  की मदद से घेराबंदी कर उसे उसके घर में पकड़ लिया गया। घटना के बारे में बारीकी से पूछताछ करने पर उसने अपना नाम मुकद्देर नट पिता लालजीत नट (28) निवासी कांडरजा थाना कापू का रहना बताया। पूछताछ में उसने चोरी करना स्वीकार किया। आरोपी ने बताया कि गिरोह के अन्य लोग उसे बहन की शादी के लिए पचास हजार रुपए दिए थे। पुलिस को उसने शादी में 49000 खर्च करना बताया। पुलिस ने उसके कब्जे से घटना में प्रयुक्त बिना नंबर की मोटरसाइकिल व 1000 रुपए नकद जब्त कर गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेज दिया।