spot_img

Assam Floods: 29 जिलों में सात लाख से अधिक लोग प्रभावित, शुरू हुई इमरजेंसी उड़ान

HomeNATIONALAssam Floods: 29 जिलों में सात लाख से अधिक लोग प्रभावित, शुरू...

दिल्ली। असम में बाढ़ से 29 जिलों के सात लाख से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं, जिसमें नौ लोगों की मौत हो गई है। राज्य में भारी बारिश (Assam Floods) का सिलसिला जारी है। असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एसडीएमए) के अनुसार गुरुवार को 1413 गांव पानी में डुब गया हैं और नगांव सबसे अधिक प्रभावित जिला है जहां 2.88 लाख लोग आपदा की चपेट में हैं। जानकारी के मुताबिक कछार में लगभग 1.2 लाख लोग जबकि होजई में 1.07 लाख से अधिक लोग प्रभावित हुए।

भैयाजी यह भी देखे: दक्षिण से आ रही नमीयुक्त ठंडी हवा, गिरेगा तापमान

असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (Assam Floods) ने गुरुवार को बताया, “राज्य में बाढ़ की स्थिति के कारण अब तक 29 जिलों में 7,17,046 लोग प्रभावित हुए हैं। बाढ़ और भूस्खलन में अब तक 9 लोगों की मौत हो चुकी है।” असम के दीमा हसाओ जिले के न्यू न्यू हाफलोंग रेलवे स्टेशन से, बाढ़ के पानी से लाई गई गाद ने पटरियों और ट्रेनों को गतिहीन कर दिया है। बाढ़ के बाद की स्थिति राज्य में कई सुरंगों में देखी गई है जो कि गाद से भी भरी हुई हैं, हालांकि, इन्हें फिर से खोलने का काम शुरू हो गया है।

कछारी में दो दिन के लिए शिक्षण संस्थान बंद

असम में भारी बारिश के बीच, कछार जिला प्रशासन ने अगले 2 दिनों के लिए सरकारी और निजी और गैर-जरूरी निजी प्रतिष्ठानों सहित शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने का फैसला किया है। जिला प्रशासन द्वारा जारी नोटिस के अनुसार यह आदेश 19 मई की सुबह छह बजे से लागू हो गया है और अगले 48 घंटे तक लागू रहेगा।

असम के विभिन्न जिलों में मौजूदा बाढ़ जैसी स्थिति को देखते हुए, इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (Assam Floods) ने चार्टर्ड एकाउंटेंट्स परीक्षाओं को स्थगित करने की घोषणा की। कार्यक्रम के अनुसार, परीक्षा 19 मई और 20 मई को असम के सिलचर में आयोजित होने वाली थी। आईसीएआई ने ट्वीट किया, “सिलचर (असम) परीक्षा केंद्र में 19 और 20 मई 2022 को होने वाली चार्टर्ड एकाउंटेंट्स परीक्षाओं को स्थगित करना केवल मौजूदा बाढ़ की स्थिति के कारण छात्रों को होने वाली कठिनाइयों को कम करने के लिए है।”