spot_img

सांप्रदायिक झड़पों के लिए CM Gehlot ने BJP को ठहराया जिम्मेदार

HomeNATIONALसांप्रदायिक झड़पों के लिए CM Gehlot ने BJP को ठहराया जिम्मेदार

दिल्ली। राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत (ASHOK GAHLOT) ने भारतीय जनता पार्टी पर तीखा हमला बोला है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा द्वारा बार-बार भड़काए जाने वाले दंगों के कारण भारत में स्थिति खराब है। गहलोत ने आगे कहा कि कांग्रेस पार्टी के चिंतन शिविर सत्र के दौरान सांप्रदायिक राजनीति में भाजपा और आरएसएस की भागीदारी पर चर्चा की गई थी। राजस्थान के सीएम गहलोत ने उदयपुर में पत्रकारों से बात करते हुए कहा, ”भारत में हालात बहुत खराब हैं। धार्मिक जुलूसों के दौरान कई जगहों पर दंगे हो रहे हैं।”

अशोक गहलोत ने बीजेपी को ठहराया जिम्मेदार

यह आरोप लगाते हुए कि करौली हिंसा का मुख्य आरोपी भाजपा सदस्य है, गहलोत (ASHOK GAHLOT) ने कहा कि भाजपा और आरएसएस कई घटनाओं में शामिल हैं जहां दंगे हुए। उन्होंने आगे दावा किया कि भाजपा ने जोधपुर में भी हिंसा भड़काई। 2 अप्रैल को, राजस्थान के करौली जिले में हिंदू नव वर्ष को चिह्नित करने के लिए आयोजित एक बाइक रैली के बाद सांप्रदायिक झड़पें हुईं, कथित तौर पर पथराव भी हुए।

भैयाजी यह भी देखे: असम के मंत्री ने अलगाववादी समूह से मांगी माफी

जिससे दो समूहों के बीच टकराव हुआ। जबकि जोधपुर में, जालोरी गेट चौराहे पर स्वतंत्रता सेनानी बालमुकुंद बिस्सा की प्रतिमा पर भगवा (भगवा) ध्वज को इस्लामी ध्वज के साथ बदलने के बाद, 2 मई को सांप्रदायिक तनाव शुरू हो गया, भीड़ ने प्रतिमा के चेहरे पर टेप भी चिपका दिया। भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने लाठी और आंसू गैस के गोले छोड़े। सोमवार को सांप्रदायिक हिंसा के बाद जोधपुर में मंगलवार, 3 मई को ताजा झड़पें हुईं। जोधपुर पुलिस और मुस्लिम समुदाय के सदस्यों के बीच ईद की नमाज के बाद झड़पें हुईं।

चिंतन शिविर पर अशोक गहलोत

बीजेपी पर सांप्रदायिक राजनीति करने के अपने बयान को दोहराते हुए, राजस्थान के सीएम ने कहा, “हमने चिंतन शिविर के दौरान इन सभी समस्याओं पर चर्चा की”। रविवार को, कांग्रेस ने तीन व्यापक विषयों को अपनाया, लोगों से जुड़ना, सड़कों पर आंदोलन करना और संगठनात्मक सुधारों की शुरुआत करना उदयपुर घोषणा में शामिल किया गया। चिंतन शिविर के बारे में बोलते हुए गहलोत (ASHOK GAHLOT) ने कहा, “चिंतन शिविर में बहुत ही क्रांतिकारी फैसले हुए हैं। जो माहौल देखा हमने सभी डेलिगेट्स का, पूरे देश के लोग आए थे और सभी ने इत्मिनान से अपनी बातें कही, निष्कर्ष निकाले, रिपोर्ट बनी और उदयपुर डिक्लेरेशन के नाम से घोषणा हुई है।”