spot_img

राज ठाकरे की तुलना ‘मुन्ना भाई’ के किरदार से करने पर भड़के नेता, सीएम उद्धव को लगाई फटकार

HomeNATIONALराज ठाकरे की तुलना 'मुन्ना भाई' के किरदार से करने पर भड़के...

दिल्ली। मनसे नेता अमेया खोपकर ने पार्टी अध्यक्ष राज ठाकरे (RAJ THAKRE) की तुलना लोकप्रिय फिल्म किरदार ‘मुन्ना भाई’ से करने के लिए महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे पर कटाक्ष किया।

एक वीडियो संदेश में, एमएनएस सिनेमा विंग के प्रमुख खोपकर ने घोषणा की कि वह शिवसेना सुप्रीमो को ‘मुन्नाभाई एमबीबीएस’ और ‘लगे रहो मुन्ना भाई’ फिल्मों की डीवीडी भेजेंगे ताकि वह राज ठाकरे के विचारों को समझ सकें। इसके अलावा, उन्होंने कहा कि मनसे प्रमुख ने बालासाहेब ठाकरे के गुणों को उसी तरह आत्मसात किया था जैसे मुन्ना भाई महात्मा गांधी से सीखते हैं।

भैयाजी यह भी देखे: Gyanvapi Mosque Survey: ज्ञानवापी मस्जिद का सर्वे तीसरे दिन हुआ पूरा, कोर्ट में सौंपी जाएगी रिपोर्ट

मनसे नेता अमेया खोपकर ने टिप्पणी की, “मनसे सिनेमा विंग की ओर से, मैं आपको (उद्धव ठाकरे) मुन्ना भाई एमबीबीएस और लगे रहो मुन्ना भाई की एक डीवीडी भेज रहा हूं। उन्हें इन फिल्मों को ठीक से देखना चाहिए ताकि वह समझ सकें कि संजय दत्त का किरदार फिल्म में महात्मा गांधी के विचारों को अपनाता है और उनका अध्ययन करता है। उन्होंने खुद को महात्मा गांधी नहीं माना। इसी तरह, राज ठाकरे बचपन से बालासाहेब ठाकरे के साथ बैठकों में भाग ले रहे हैं। इसलिए, उन्होंने भी बालासाहेब के गुणों को आत्मसात किया है।

घर से काम कर रहे

मनसे नेता (RAJ THAKRE) ने कहा, “वह (उद्धव ठाकरे) न तो मंत्रालय जाते हैं और न ही किसी सरकारी काम में हिस्सा लेते हैं। पिछले ढाई साल से वह घर से काम कर रहे हैं, इसलिए उनके पास (फिल्म देखने के लिए) हर समय है। उन्हें चाहिए कि दोनों फिल्में देखें और समझें कि राज ठाकरे क्या कह रहे हैं और किस तरह से उन्होंने बालासाहेब ठाकरे के गुणों को आत्मसात किया है।”

बता दें मुंबई के बीकेसी में ‘शिव संपर्क अभियान’ को संबोधित करते हुए, सीएम उद्धव ठाकरे ने टिप्पणी की कि जिस तरह से संजय दत्त का किरदार महात्मा गांधी को देख रहा था, उसी तरह राज ठाकरे दिवंगत शिवसेना के संरक्षक बालासाहेब ठाकरे को देख रहे थे। उन्होंने आगे कहा कि अंत में संजय दत्त ने स्वीकार किया कि उनके दिमाग में ‘केमिकल लोचा’ (असंतुलन) है और राज ठाकरे को भी इसे स्वीकार करना होगा।

कभी-कभी हिंदुत्व के बारे में बोलते हैं

उद्धव ठाकरे ने कहा, “किसी ने मुझसे कहा कि महाराष्ट्र में ‘मुन्ना भाई एमबीबीएस’ जैसा एक मामला है। यहां महाराष्ट्र में एक मामला है। वह (राज ठाकरे) बालासाहेब ठाकरे की तरह महसूस करते हैं। वह भगवा शॉल (RAJ THAKRE) पहनते हैं, कभी मराठी के बारे में बोलते हैं, और कभी-कभी हिंदुत्व के बारे में बोलते हैं। ” उन्होंने आगे कहा, “यह मत भूलिए कि संजय दत्त ने उस फिल्म में स्वीकार किया था कि उनके दिमाग में ‘केमिकल लोचा’ है, यहां भी ऐसा होगा।”