spot_img

पेपर लीक कांड, IAS से डेढ़ घंटे सवाल-जवाब,हिरासत में 2 लोग

HomeNATIONALपेपर लीक कांड, IAS से डेढ़ घंटे सवाल-जवाब,हिरासत में 2 लोग

पटना। BPSC पेपरलीक मामले में IAS अधिकारी से पूछताछ हुई है। बिहार लोक सेवा आयोग के 67वें एग्जाम के क्वेश्चन पेपर लीक मामले में उस IAS अधिकारी को आर्थिक अपराध शाखा (EOU) की टीम के सामने आना पड़ा, जिसके मोबाइल नंबर का जिक्र इस केस की FIR में है।

जिसने 8 मई को एग्जाम शुरू होने से महज 17 मिनट पहले BPSC के कंट्रोलर को उनके मोबाइल पर जानकारी देने के लिए लीक हुआ क्वेश्चन पेपर भेजा था। इन्हें जांच में सहयोग के लिए EOU के अधिकारियों ने बुलाया था। शुक्रवार को करीब डेढ़ घंटे तक IAS अधिकारी EOU के मुख्यालय में रहे। आधिकारिक तौर पर इनका बयान दर्ज किया गया।

भैयाजी यह भी देखे: सरकार का बड़ा फैसला: भारत ने गेहूं के एक्सपोर्ट पर लगाई रोक

सूत्रों के अनुसार, इनसे जानकारी ली गई कि इनके पास किसने और कितने बजे सेट C का क्वेश्चन पेपर भेजा था? जिस मोबाइल नंबर से क्वेश्चन पेपर भेजा गया था, वो नंबर क्या है? उस वक्त आप कहां थे? इस तरह के कई सवाल थे, जो EOU की तरफ से बनाई गई स्पेशल जांच टीम में शामिल अधिकारियों ने किए। हालांकि, EOU के अधिकारी का दावा है कि IAS अधिकारी ने उन्हें सहयोग किया है। पूछे गए सवालों का सही तरीके से जवाब दिया है। जो जानकारियां उनके पास थीं, उसे शेयर किया है।

दो लोगों को हिरासत में लिया गया

इस केस में यह पहला मौका था जब IAS अधिकारी और EOU की टीम का आमना-सामना BPSC हुआ। एक-दूसरे के सामने बैठकर सवाल-जवाब का दौर चला। इससे पहले शुरुआती जांच के दरम्यान इनकी सिर्फ फोन पर बात हुई थी। अब इस मामले में EOU की जांच टीम IAS अधिकारी से मिले मोबाइल नंबर की पड़ताल में जुट गई है।