spot_img

फिटनेस व पर्यावरण का संदेश देने नेपाल तक साइकिल पर निकलेंगे संतोष

HomeCHHATTISGARHBILASPURफिटनेस व पर्यावरण का संदेश देने नेपाल तक साइकिल पर निकलेंगे संतोष

बिलासपुर। लोगों को फिटनेस और पर्यावरण के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से शहर के संतोष गुप्ता बिलासपुर (BILASPUR NEWS) से नेपाल तक साइकिल की यात्रा पर निकल रहे हैं। संतोष के सफर की शुरुआत छह मई को सुबह चार बजे नेहरू चौक से शुरू होगी। लोगों को फिटनेस के प्रति प्रेरित करने वे बिलासपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा चलाए जा रहे अभियान “साइकिल फॉर चेंज” का भी हिस्सा हैं। साइकिल राइडर संतोष के यात्रा पर निकलने के पूर्व स्मार्ट सिटी कार्यालय में उनका सम्मान किया गया।

भैयाजी ये भी देखे : ब्रजराजनगर के नागरिकों ने रोकी ट्रेन, कारण है यह

पेशे से शासकीय शिक्षक संतोष गुप्ता बतौर साइकिल (BILASPUR NEWS) राइडर पिछले दो साल से राज्य के अलग-अलग हिस्सों पर साइकिल से जा चुके हैं। वर्ष 2020 के मार्च महीने में जब लाकडाउन की शुरुआत हुई थी तब से ही संतोष शाम के वक्त खाली समय में साइकिलिंग करते थे। जिसके बाद अलग-अलग साइकिल राइडर्स के साथ मिलकर उन्होंने “बिलासपुर राइडिंग क्लब” बनाया। उसमें बड़ी संख्या में साइकिल चलाने वाले शामिल हुए। क्लब के सदस्यों के साथ संतोष ने राज्य के अलग-अलग हिस्सों में साइकिल से यात्रा की है।

लोगों को प्रेरित करना उद्देश्य

साइकिल राइडर संतोष(BILASPUR NEWS) ने बताया की लाकडाउन के समय से साइकिलिंग की शुरुआत की थी। इसके बाद से अपने स्कूल सरगांव जहां मैं पदस्थ हूं वहां रोजाना साइकिल से ही आना-जाना करता हूं। मन में हमेशा कुछ प्रेरणात्मक कार्य कर लोगों को फिटनेस और पर्यावरण के प्रति प्रेरित करने की सोची। साइकिलिंग शुरू की और अब तय किया कि नेपाल तक की यात्रा साइकिल से करूंगा ताकि लोग इससे प्रेरणा लेकर इस ओर अपना कदम बढ़ाएं।

18 को आएंगे वापस

शांति नगर निवासी संतोष गुप्ता अपनी यात्रा की शुरुआत छह मई को सुबह चार बजे नेहरू चौक से करेंगे। इसके बाद पेंड्रा, बैकुंठपुर, रेनुकोट, बनारस, गोरखपुर होते हुए 11 मई को काठमांडू पहुंचेंगे। इसके बाद 13 मई को काठमांडू से निकलकर 18 मई को वापस बिलासपुर पहुंचेंगे। सफर के दौरान रात्रि विश्राम संतोष अलग-अलग शहरों में करेंगे।