spot_img

JHARKHAND ILLEGAL MINING: भारत भर में 18 स्थानों पर की जा रही छापेमारी, अधिकारियों पर ED नजर

HomeNATIONALJHARKHAND ILLEGAL MINING: भारत भर में 18 स्थानों पर की जा रही...

दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय झारखंड अवैध खनन (JHARKHAND ILLEGAL MINING) मामले के संबंध में बड़े पैमाने पर तलाशी और जब्ती अभियान चला रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक झारखंड, दिल्ली, मुंबई, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में 18 से ज्यादा जगहों पर सर्च किया जा रहा है ईडी झारखंड सरकार के कई वरिष्ठ अधिकारियों के आवासों की भी तलाशी ले रहा है।

भैयाजी ये भी देखे : छत्तीसगढ़ में 31 लाख स्कूली छात्रों को मिलेगा यूनिफार्म, 16 जून…

बता दें कि झारखंड (JHARKHAND ILLEGAL MINING) के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के पास राज्य में खनन और पर्यावरण विभाग भी हैं। एक संबंधित अपडेट में, 2 मई को चुनाव आयोग ने हेमंत सोरेन को जन प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 9 ए के कथित उल्लंघन में उनके नाम पर दिए गए खनन पट्टे पर नोटिस भेजा।

कोयला खदान का एक हिस्सा गिरा

एक दुर्भाग्यपूर्ण (JHARKHAND ILLEGAL MINING) घटना में, झारखंड के धनबाद में मंगलवार को एक कोयला खदान का एक हिस्सा गिर गया। खबरों के मुताबिक खदान स्थल में कई लोगों के फंसे होने की आशंका है। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। धनबाद एसएसपी ने एएनआई को बताया, “झारखंड के धनबाद के निरसा थाने के तहत ईसीएल कोयला खदान का एक हिस्सा ढह गया। कई लोगों के फंसे होने की आशंका है।” पुलिस अधिकारी ने बताया कि बचाव अभियान पूरा होने के बाद हताहतों की संख्या का पता लगाया जा सकता है।